scriptसम्मान करके वापस ले लिया प्रमाण पत्र | Certificate withdrawn by respect in bhilwara | Patrika News

सम्मान करके वापस ले लिया प्रमाण पत्र

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 18, 2019 09:21:57 am

Submitted by:

Suresh Jain

विश्व जनसंख्या दिवस पर जिलास्तरीय समारोह में मंच पर दिए प्रमाण पत्र, उतरते ही वापस ले लिए

Certificate withdrawn by respect in bhilwara

Certificate withdrawn by respect in bhilwara

भीलवाड़ा।

medical Department जनसंख्या नियंत्रण क्षेत्र में बेहतर काम के लिए चिकित्साकर्मियों को बुधवार को सम्मानित किया गया। हालांकि कर्मचारियों की खुशी मंच से उतरते ही काफूर हो गई, जब उनसे प्रमाणपत्र वापस ले लिए गए। बुधवार को विश्व जनसंख्या दिवस पर जनसंख्या पखवाड़े के जिला स्तरीय समारोह में हुए इस घटनाक्रम की वजह न कर्मचारी समझ पाए और न ही समारोह में मौजूद अन्य लोग। हालांकि बाद में पता चला कि प्रमाण पत्र पर जिला कलक्टर के हस्ताक्षर नहीं हंै। हस्ताक्षर कराने के बाद कर्मचारियों को प्रमाणपत्र लौटा दिए जाएंगे।
https://www.patrika.com/udaipur-news/cancer-taking-away-life-like-amarbail-health-department-4830959/


चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने विश्व जनसंख्या दिवस एवं पखवाड़े पर बुधवार को नगर परिषद सभागार में जिला स्तरीय समारोह रखा। परिवार कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य पर चिकित्साकर्मी, एएनएम, चिकित्सक समेत 50 लोगों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र दिया। सम्मान के बाद मंच से उतर रहे कर्मचारियों से चिकित्सा विभाग के कर्मचारी प्रमाण पत्र वापस ले रहे थे। एक कर्मचारी ने विरोध भी किया, लेकिन बताया कि प्रमाण पत्र एक-दो दिन में लौटा देंगे। असल में प्रमाणपत्र पर जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट के हस्ताक्षर नहीं थे। medical Department एसीएमएचओ (परिवार कल्याण) डॉ. मुस्ताक खान का कहना है कि प्रमाण पत्र देरी से मिले थे। कलक्टर साब के हस्ताक्षर कराने सुबह गए थे, लेकिन वे जयपुर निकल चुके थे इसलिए बिना हस्ताक्षर बांटने पड़े। अब दस्तखत करा लौटा देंगे।

मुख्य अतिथि भी लौटे
अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) नरेन्द्र जैन बतौर मुख्य अतिथि आए लेकिन चंद मिनट में ही कलक्ट्रेट लौट गए। एडीएम का कहना था, जरूरी कार्य आने से वे पुन: आफिस आ गए थे। लिहाजा चिकित्सा अधिकारियों ने ही कर्मचारियों को सम्मानित किया। इधर समारोह में सीएमएचओ डॉ. जेसी जीनगर ने कहा कि बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण किए बिना देश का विकास संभव नहीं है। मुश्ताक खान, हुरड़ा के उप प्रधान मधुसुदन पारीक, पीएमओ डॉ. अरुण गौड़ तथा आइसीडीएस के उप निदेशक सुमेरसिंह ने सम्बोधित किया। संचालन मीना भाटिया ने किया।

हुरड़ा को मिले २ लाख रुपए
उत्कृष्ठ कार्य पर हुरड़ा पंचायत समिति को 2 लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया। 12 पंचायतों के जनप्रतिनिधियों को एक-एक लाख तथा परिवार कल्याण में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले 38 अधिकारी-कर्मचारी, आशा, एएनएम व स्वयंसेवी संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र व मोमेन्टो दिया गया। समारोह में एक निजी चिकित्सालय के डॉक्टर को सम्मानित किया गया। इस चिकित्सालय को बीते साल राज्य स्तर व इससे पूर्व जिला स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो