scriptभीलवाड़ा में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई से खफा हुए सभापति | Chairman angry with action against illegal construction in Bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई से खफा हुए सभापति

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 01, 2022 09:37:36 am

Submitted by:

Suresh Jain

सभापति बोले, बिना तैयारी के अधिकारी कर रहे एक तरफा कार्रवाई

भीलवाड़ा में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई से खफा हुए सभापति

भीलवाड़ा में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई से खफा हुए सभापति

भीलवाड़ा. नगर परिषद की ओर से शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को लेकर आयुक्त दुर्गा कुमारी व सभापति पाठक आमने सामने आ गए हैं। न्यायालय के आदेश के तहत हो रही कार्रवाई को आयुक्त सही बता रही है जबकि सभापति इसे एक खेल बता रहे हैं।

 

सभापति ने पत्रकारों को बताया कि परिषद के अधिकारी बिना तैयारी के कार्रवाई कर रहे हैं। इससे परिषद की छवि धूमिल हो रही है। ऐसे खेल दलालों के साथ मिल मिलकर खेला जा रहा है। व्यापारियों को आगे आकर ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्रवाई आपाधापी का एक नमूना है। इसके चलते परिषद को मुंह की खानी पड़ रही है। सीज काम्पलेक्सों को पुन: खोलना पड़ रहा है। पाठक ने कहा कि हाल ही में सीज किए गए काम्पलेक्सों में से कुछ के नक्शे पास होने के कारण उन्हें खोलना पड़ा है। 25-30 साल पहले जिनके नक्शे पास है उन्हें परेशान किया जा रहा है।
न्यायालय के यह है आदेश

न्यायालय के निर्देश है कि जिनके नक्शे पास नहीं है या फिर जिन्होंने ग्राउण्ड फ्लोर या नक्शे में पार्किंग दिखाई है उसके स्थान पर कोई और निर्माण किया है उसे नोटिस दिया जाए और सीज किया जाएं। सभापति ने कहा ऐसा हो नहींं रहा है। सभापति ने बताया कि उनकी ओर से दो महीने पहले ईओ नोट लिखा गया था। इसमें अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। लेकिन उस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो निर्माण चल रहे है उन्हें नियमानुसार कराने के लिए परिषद के जिम्मेदार अधिकारी ध्यान रखे ताकि नई समस्या खड़ी न हो। शहर की यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए कहीं भी तोडफ़ोड़ की जरूरत है, या हटाना है तो हटाना चाहिए।
संयुक्त रूप से नहीं होती कार्रवाई
पाठक ने आरोप लगाया कि शहर में 80 फीसदी क्षेत्र नगर विकास न्यास का है। वहां अवैध निर्माण हो रहे है लेकिन कोई बोलने वाला नहीं है। कार्यपालिका काम नहीं कर रही है। अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के लिए कई पत्र लिखे है। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो