चातुर्मासिक वेबसाइट का लोकार्पण, मिलेगी सभी तरह की जानकारी

आचार्य महाश्रमण के सान्निध्य में पेटलावद में हुआ कार्यक्रम

By: Suresh Jain

Updated: 11 Jun 2021, 10:33 PM IST

भीलवाड़ा।
तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य महाश्रमण के सानिध्य में पेटलावद में आयोजित कार्यक्रम में अगले माह से भीलवाड़ा में हो रहे चातुर्मासिक वेबसाइट का लोकार्पण हुआ। चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति भीलवाड़ा की इस वेबसाइट में श्रावकों को चातुर्मास में होने वाले सभी आयोजन एवं आवास बुकिंग की पूरी जानकारी मिल सकेगी। इस अवसर पर उद्योगपति महेन्द्र ओस्तवाल चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति के स्वागताध्यक्ष, प्रकाश सुतरिया को प्रवास व्यवस्था समिति अध्यक्ष और अनिल तलेसरा को प्रवास व्यवस्था समिति मैनेजमेंट एवं समन्वय समिति के संयोजक के रूप में मंगल पाठ सुनाया। इस दौरान इन्द्रमल हिंगड़, शांतिलाल कांठेड़, माणक आच्छा, राजेंद्र भलावत, पंकज, प्रवीण ओस्तवाल, एकता, नीतू ओस्तवाल, अभय छाजेड़, राकेश, योगक्षेम सुतरिया, नवनीत नाहटा आदि उपस्थित थे।
९ जुलाई को होगा मेवाड़ में मंगल प्रवेश
जैन तेरापंथ धर्मसंघ के इतिहास में भीलवाड़ा में पहली बार 11वें आचार्य महाश्रमण का चातुर्मास होगा। आचार्य महाश्रमण के साथ करीब 300 साधु-साध्वियों का प्रवास चातुर्मास में रहेगा। चातुर्मास के लिए 9 जुलाई को निंबाहेड़ा के रास्ते आचार्य का मेवाड़ में मंगल प्रवेश होगा। वे 18 जुलाई को भीलवाड़ा आएंगे। उनके चातुर्मास के लिए चित्तौड़ रोड पर सुखाडिय़ा स्टेडियम के सामने 42 बीघा जमीन पर तेरापंथ नगर तैयार किया गया है। इस तेरापंथ नगर आदित्य विहार में हजारों लोगों के प्रवास की तैयारियां की जा रही है। यहां देश-विदेश से 2 हजार श्रावकों के ठहरने की स्थाई व्यवस्था रहेगी। करीब 45 हजार वर्ग फीट में 5 हजार लोगों की क्षमता वाली भोजनशाला बनाई गई है।
आचार्य मध्यप्रदेश के पेटलावद पहुंचे
आचार्य महाश्रमण अहिंसा यात्रा के साथ मध्यप्रदेश के रायपुरिया-पेटलावद पहुंचे। उनकी समाजजनों ने अगवानी की। आचार्य 13 जून तक यहां धर्म चर्चा करेंगे। वे अब तक 50 हजार किमी की अहिंसा यात्रा कर चुके हैं। आचार्य का नेपाल, भूटान आदि देशों व गुवाहाटी, कोलकाता, चैन्नई, बैंगलुरू, हैदराबाद की यात्रा के बाद झाबुआ जिले के पेटलावद में प्रवेश हुआ। यहां से निंबाहेड़ा, चित्तौड़ होते हुए भीलवाड़ा में मंगल प्रवेश होगा।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned