प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर लाखों की ठगी, एक गिरफ्तार

बिजौलियां पुलिस ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर लाखों की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी ने बैंक खाते खुलवाने की एवज में नब्बे महिलाओं से जालसाजी की।

By: Akash Mathur

Published: 13 Sep 2021, 10:46 PM IST

भीलवाड़ा. बिजौलियां पुलिस ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर लाखों की ठगी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी ने बैंक खाते खुलवाने की एवज में नब्बे महिलाओं से जालसाजी की। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।
जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले बिजौलियां थाना सर्किल में तीन युवक आए और एक माह तक गांव-गांव घूमे। प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत प्रत्येक महिला का खाता खुलवाने पर एक माह बाद सरकार की ओर से एक लाख रुपए की राशि खाते में आने की बात कही। इसके बाद ३५ प्रतिशत राशि काटकर शेष राशि जमा करवानी होगी।

आरोपियों ने छतरी खेड़ा, नारायणपुरा, मण्डोल बांध, गोर्वधनपुरा की नब्बे महिलाओं से प्रत्येक से 4500 रुपए की ठगी करके फरार हो गया। पुलिस ने जांच के बाद माण्डल के भादू तहसील के जितेंद्रसिंह राणावत को गिरफ्तार किया। मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश है। बिजौलियां पुलिस ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर लाखों की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी ने बैंक खाते खुलवाने की एवज में नब्बे महिलाओं से जालसाजी की।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned