दो में से एक बहन नाबालिग, प्रशासन ने रुकवाया बाल विवाह

दो में से एक बहन नाबालिग, प्रशासन ने रुकवाया बाल विवाह
child marriage in bhilwara

Mahesh Kumar Ojha | Publish: May, 19 2019 01:42:46 AM (IST) Bhilwara, Bhilwara, Rajasthan, India

बनेड़ा उपखंड के सरदारनगर में प्रशासन ने एक नाबालिग का बाल विवाह रुकवा दिया।

भीलवाड़ा।

बनेड़ा उपखंड के सरदारनगर में प्रशासन ने एक नाबालिग का बाल विवाह रुकवा दिया। तहसीलदार शम्भूलाल शर्मा ने बताया कि शुक्रवार रात कंट्रोल रूम पर सरदारनगर में दो नाबालिग बहनों की शादी की सूचना मिली।


इस पर तहसीलदार, गिरदावर, पटवारी पुलिस जाप्ते के साथ शुक्रवार रात वहां पहुंचे। शिकायत की पुष्टि नहीं होने पर टीम देर रात डेढ़ बजे लौट आई। सुबह टीम ने फिर जाकर जांच पड़ताल की, तो पर कुमावत परिवार में शादी होने की बात सामने आई। यहां परिवार में अधिकारियों ने तथा परिवार वालों से विवाह के बारे जानकारी प्राप्त की। बड़ी पुत्री बालिग पाई गई, लेकिन छोटी की कम उम्र होने पर परिजनों को उसका विवाह नहीं करने के लिए समझाइश कर पाबंद किया।

 

गौरतलब है कि गत दिनों बनेड़ा थाना क्षेत्र के दो गांवों में आधा दर्जन से अधिक बाल विवाह हो गए। जिसकी प्रशासन को भनक तक नहीं लगी। बाद में जाकर प्रशासन मौके पर पहुंचा तथा जांच शुरू की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned