scriptबच्चे बनें चाचा नेहरू, सेल्फी का रहा क्रेज | Children should become uncle Nehru, selfie is a craze | Patrika News

बच्चे बनें चाचा नेहरू, सेल्फी का रहा क्रेज

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 15, 2019 12:07:41 pm

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में मनाया गया। विभिन्न स्कूलों में बच्चों ने चाचा नेहरू का रूप धरा और प्रिय चाचा को याद किया। राजकीय उच्च माध्यमिक कन्या विद्यालय बापूनगर की प्राथमिक शाखा में भी बच्चें चाचा नेहरू की परम्परागत वेशभूषा में नजर आए। शिक्षिका लक्ष्मी शर्मा ने बच्चों को देश के प्रथम प्रधानमंत्री के बारे में बताया, इस दौरान विभिन्न खेल आयोजन हुए।

Children should become uncle Nehru, selfie is a craze

Children should become uncle Nehru, selfie is a craze

बच्चे बनें चाचा नेहरू, सेल्फी का रहा क्रेज

भीलवाड़ा। पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में मनाया गया। विभिन्न स्कूलों में बच्चों ने चाचा नेहरू का रूप धरा और प्रिय चाचा को याद किया। राजकीय उच्च माध्यमिक कन्या विद्यालय बापूनगर की प्राथमिक शाखा में भी बच्चें चाचा नेहरू की परम्परागत वेशभूषा में नजर आए। शिक्षिका लक्ष्मी शर्मा ने बच्चों को देश के प्रथम प्रधानमंत्री के बारे में बताया, इस दौरान विभिन्न खेल आयोजन हुए।
पालड़ी स्थित डीपीएस स्कूल में अनेकों कार्यक्रम हुए। आयोजन सचिव रीना डाड ने बताया कि कक्षा 6 से कक्षा 9 तक के बच्चों के लिए फु टबॉल मैच का भी आयोजन किया गया खेलकूद के बाद स्कूल के ही ऑडिटोरियम में लायन किंग मूवी भी दिखाई गई। प्री प्राइमरी स्कूल के बच्चों को इस अवसर पर स्टूडेंट ऑफ द मंथ सर्टिफि केट देकर प्रोत्साहित किया गया।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेन्द्र मार्ग में वन विभाग भीलवाड़ा एवं स्कूल प्रशासन के संयुक्त संयोजन में स्कूल परिसर के इको पार्क में पौधारोपण किया गया। लायन्स क्लब रूबी द्वारा राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल वार्ड नंबर 8 मे बाल दिवस के उपलक्ष में बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिता करवाई गई डॉक्टर अक्षय अग्रवाल के अनुसार चाचा नेहरू बने बच्चे को प्रथम पुरस्कार दिया
वद्र्धमान जैन पब्लिक स्कूल में पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्म दिवस पर बाल मेले का आयोजन किया। बाल मेले का शुभारम्भ मुख्य अतिथि रमसा के एपीसी योगेश पारीक ने फीता काटकर किया। प्रधानाचार्या मीना व्यास ने छात्र छात्राओं की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी व स्टॉल्स का अतिथितियों को अवलोकन करवाया। अभिभावकों व छात्र छात्राओं ने मेले में मनोरंजन के साथ साथ विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का लुत्फ भी उठाया। मेला प्रभारी सावित्री पहाडिय़ा आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो