सफाईकर्मी छह घंटे काम करें, तब होगा शहर साफ सुथरा

सभापति ने ली बैठक , सफाई कार्य की समीक्षा

By: Suresh Jain

Published: 20 Feb 2021, 10:07 AM IST

भीलवाड़ा .

नगर परिषद के नवनिर्वाचित सभापति राकेश पाठक ने शुक्रवार को सफाईकर्मियों की बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से स्पष्ट कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। मार्च में भले टीम आए नहीं आए, यदि शहर स्वच्छ होगा, तभी हमारी रैंक सुधरेगी। सभापति ने सफाईकर्मियों की समस्याएं भी सुनी।
भूखण्ड मालिक को जारी होंगे नोटिस
सभापति राकेश पाठक ने कहा कि खाली भूखण्ड मालिक को पहले दीवार बनाने के लिए नोटिस दिया जाएगा। दीवार न बनाने पर परिषद अपने खर्च पर दिवार बनाकर भूखण्ड मालिक से राशि वसूल करेगी। गंदगी फैलाने वाले को चिन्हित करे और उसे नोटिस जारी किया जाएगा। यह काम पहले नगर परिषद सीमा क्षेत्र में तथा शहर के बीच खाली पड़े भूखण्डों को चिहिन्त किया जाएगा।
स्वच्छ भारत मिशन के प्रभारी पुष्पेन्द्र बैरागी ने कहा कि सभी में एक प्रतिस्पर्धा करनी होगा। मार्च में सफाई टीम आएगी। एप का डाउनलौड करे। इसमें भीलवाड़ा काफी पीछे है। स्वास्थ्य अधिकारी अखेराम बडोदिया ने कहा कि शहर को १२ जोन में बांटकर इसकी रैंकिग तय की जाएगी। एवजी में काम करते है वह गलत है। आयुक्त दुर्गा कुमारी ने कहा कि शहर में ७० ऑटो टीपर चलाए जाएंगे। बिना स्वीकृति के कोई छुट्टी पर नहीं रहेगा। जो भी समस्या है उनका समाधान किया जाएगा। संचालन पूर्व उपसभापति मुकेश शर्मा ने किया। इस दौरान अन्य पार्षद भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान सफाई कर्मचारियों ने सभापति पाठक का स्वागत किया।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned