scriptकलक्टर ने ली तेरापंथ समाज व चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति की बैठक | Collector took meeting of Terapanth society in bhilwara | Patrika News

कलक्टर ने ली तेरापंथ समाज व चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति की बैठक

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 11, 2021 10:07:43 pm

Submitted by:

Suresh Jain

कोरोना गाइड लाइन की सख्ती से पालना के निर्देश

कलक्टर ने ली तेरापंथ समाज व चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति की बैठक

कलक्टर ने ली तेरापंथ समाज व चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति की बैठक

भीलवाड़ा।
तेरापंथ जैन समाज के आचार्य महाश्रमण के चातुर्मास प्रवास को लेकर समिति सदस्यों की ओर से भीलवाड़ा में प्रवेश के दौरान रैली निकालने एवं चातुर्मास प्रवेश के संबंध में कोरोना गाइडलाइन में शिथिलता की मांग की गई। इसे लेकर जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते एवं जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने रविवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में तेरापंथ समाज व चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने आयोजकों व समिति सदस्यों को केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन व १० जुलाई को जारी दिशा-निर्देशों के बिन्दू संख्या 12 के अनुसार सम्पूर्ण प्रदेश में किसी भी प्रकार के सार्वजनिक, सामाजिक, राजनैतिक, मनोरजंन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह, जुलूस त्योहारों के आयोजन, मेलों, हाट बाजार की अनुमति नहीं दी गयी हैं।
इसी परिप्रेक्ष्य में जिला प्रशासन ने पिछले 1 वर्ष से भी ज्यादा समय में किसी भी धर्म, समाज, पंत एवं समुदाय को जिले में रैली एवं ऐसे आयोजन करने की अनुमति नहीं दी गई है। बैठक में पदाधिकारियों को कोरोना से जिले में उत्पन्न परिस्थितियों व सम्भावित तीसरी लहर के संक्रमण से जन सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए केन्द्र एवं राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन की जानकारी देते हुए इसकी पालना करने के लिए समझाईश कर मौखिक व लिखित निर्देश दिए।
आचार्य महाश्रमण के चातुर्मास प्रवचन के दौरान भीड, समूह एकत्रित नहीं कर ऑनलाइन सोशल मीडिया के माध्यम से ही आमजन तक पहुंचाने के लिए कहा है। ताकि आमजन उनके घर पर ही पूर्ण रूप से सुरक्षित रहते हुए प्रवचन एवं दर्शनों का लाभ उठा सकें एवं कोविड संक्रमण से बचा जा सके। नकाते व शर्मा ने समाज व समिति के पदाधिकारियों को कोरोना गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में एडीएम (शहर) वंदना खोरवाल, एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह जोधा, उपखंड अधिकारी ओम प्रभा, उप अधीक्षक भंवर रणधीर सिंह, आचार्य महाश्रमण चातुर्मास प्रवास व्यवस्था समिति अध्यक्ष प्रकाश सुतरिया, आयोजन समिति संयोजक अनिल तलेसरा, संरक्षक लादूलाल हिरण, महामंत्री निर्मल गोखरू, सहित प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो