scriptअब छात्र संघ अध्यक्ष की कुर्सी पर नजर – छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण रहा मतदान- सर्वाधिक मतदान कृषि महाविद्यालय में | college election in bhllwara | Patrika News

अब छात्र संघ अध्यक्ष की कुर्सी पर नजर – छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण रहा मतदान- सर्वाधिक मतदान कृषि महाविद्यालय में

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 31, 2018 10:48:21 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

college election in bhllwara

college election in bhllwara

भीलवाड़ा।

जिले के आठ राजकीय महाविद्यालयों में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव को लेकर मतदान सम्पन्न हुआ। छात्रसंघ अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ११ सितम्बर को होने वाली मतगणना में होगा। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए हुए मतदान में छात्रों में उत्साह कम नजर आया। पिछले वर्ष की तुलना में इस बार मतदान प्रतिशत करीब पांच फीसदी कम रहा। मतदान के दौरान एनएसयूआइ व एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को कई बार एमएलवी कॉलेज के बाहर छकाया। विधि कॉलेज के बाहर हल्की झड़प हुई।
चुनाव के दौरान कांग्रेस व भाजपा के पदाधिकारी भी प्रचार करते नजर आए।जिले के दस राजकीय महाविद्यालयों में से जिला मुख्यालय स्थित एमएलवी, सेमुमा कन्या महाविद्यालय, विधि व कृषि महाविद्यालय में मतदान हुआ। इसके साथ ही मांडलगढ़, आसीन्द, रायपुर व शाहपुरा महाविद्यालय में भी अध्यक्ष, महासचिव समेत विभिन्न पदों के लिए चुनाव हुए। शहर में चुनावी माहौल एमएलवी व सेमुमा कन्या महाविद्यालय में ही नजर आया। महाविद्यालयों से पांच सौ मीटर की दूरी पर पुलिस ने एनएसयूआइ व एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ ही समर्थकों को रोक दिया। नारों से गंूजता रहा चौराहाएमएलवी महाविद्यालय में प्रत्याशियों के समर्थन में एबीवीपी कार्यकर्ता चित्रकूट धाम के मुख्य गेट पर डेरा डाले रहे।
वही एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं का जमावड़ा नगर परिषद के मुख्य गेट के बाहर रहा। दोनों ही संगठनों के कार्यकर्ताओं के महाविद्यालय के समीप पहुंचने पर पुलिस को उन्हें हटाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। दोनों संगठनों के छात्र नारेबाजी कर पेम्फलेट उछालते रहे। वन विभाग रोड की ओर से भी छात्र समूह प्रत्याशियों के समर्थन में नारे लगाते रहे। कांग्रेस-भाजपा के पदाधिकारी वोट मांगने में जुटे रहे। एबीवीपी के पक्ष में उप सभापति मुकेश शर्मा, मनीष पालीवाल, उदयलाल भड़ाणा व ओमसांई राम की टीमें सक्रिय रही। एनएसयूआइ प्रत्याशियों के पक्ष में कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा की टीम ने हेमराज आचार्य की अगुवाई में छात्रों को रिझाया। कन्या महाविद्यालय: आखिर के दो घंटे में दिखा जोशकन्या महाविद्यालय के बाहर छात्राओं में उत्साह कम दिखा। मतदान के अंतिम दो घंटे के दौरान प्रत्याशियों व उनके समर्थकों में जोश नजर आया। भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष आरती कोगटा की अगुवाई में टीम एबीवीपी प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगती रही। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रेखा हिरण की अगुवाई में कार्यकर्ता एनएसयूआइ प्रत्याशियों के समर्थन में जुटी। किरण नही आईकृषि महाविद्यालय में ९९ प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। मात्र एक छात्रा ने मतदान नहीं किया। यह छात्रा उदयपुर निवासी किरण कुमारी थी। यहां मतदान के लिए दो बूथ बनाए गए। स्ट्रॉन्ग रूम में रखवाई मतपेटियांएमएलवी महाविद्यालय प्राचार्य बीएल मालवीय ने बताया कि महाविद्यालय में कुल ४९.०४ प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा में मतपेटियां स्ट्रॉन्ग रूम में रखावा दी गई।
मतगणना ११ सितम्बर को होगी। कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या आभा जैन ने बताया कि मतदान ३५.९९ फीसदी रहा। यहां मतदान के बाद मतपेटिया एमएलवी कॉलेज में रखवा दी गई। कृषि कॉलेज के चुनाव अधिकारी डॉ. शिवदयाल धाकड़ ने बताया कि १४४ में से १४३ वोट पड़े। विधि कॉलेज के चुनाव अधिकारी डॉ. संजय रायपुरिया के अनुसार मतदान ७४.६० फीसदी हुआ।इनका भाग्य मतपेटियों में हुआ बंदकन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की प्रियंका शक्तावत तथा एनएसयूआइ की मनीषा सोलंकी, उपाध्यक्ष पद पर वन्दना जोशी व सीमा जाट उम्मीदवार रही। महासचिव के लिए नीलम शर्मा व भावना चन्देल तथा संयुक्त सचिव के आयुषी तिवारी व भगवती कुमारी पूर्बिया ने चुनाव लड़ा। एमएलवी में अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआइ के करण चौधरी, एबीवीपी के शंकर गुर्जर व गोविंद रेगर, उपाध्यक्ष पद पर देवेंद्र जोशी, नरेश बुनकर व बालकृष्ण शर्मा उम्मीदवार हैं। महासचिव पद पर किशन शर्मा, गीलूसिंह राणावत व पप्पूलाल बैरवा तथा संयुक्त सचिव पर मनोज खटीक व शांतिलाल बलाई ने चुनाव लड़ा। कृषि कॉलेज में अध्यक्ष के लिए प्रभुलाल जाट व हरिराम मीणा, महासचिव के लिए लोकेश कच्छावा व अशुराम तथा संयुक्त सचिव के सलामान खान व महेश कुमावत मैदान में थे। विधि कॉलेज में आंकाक्षा विश्नोई व सौरभ पारीक, उपाध्यक्ष पद पर गिरिराज चावला, शाबिर अहमद शेख व आदित्य दुग्गड़, महासचिव पद पर ललिता मेघवंशी, विकास खारीवाल तथा संयुक्त सचिव पद पर गजेन्द्र सिंह राजपूत व पंकज कुमार बारेठ प्रत्याशी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो