बनेगी कॉलेजों में 'सरकार ', एक बजे तक आएंगे नतीजे, जीत के बाद जुलूस पर रहेगी रोक

बनेगी कॉलेजों में 'सरकार ', एक बजे तक आएंगे नतीजे, जीत के बाद जुलूस पर रहेगी रोक

tej narayan | Publish: Sep, 11 2018 08:11:11 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा।

कॉलेजों में हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी। मणिक्यलाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय व सेठ मुरलीधर मानसिंहका कन्या महाविद्यालय सहित बाकी कॉलेजों में तैयारियां हो गई हैं। एमएलवी कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर बीएल मालवीय ने बताया कि सुबह 11 बजे मतगतणना शुरू होगी। इसके लिए कॉलेज के 111 नंबर कमरे में व्यवस्था की की गई है। सुबह दस बजे कन्या महाविद्यालय, कृषि महाविद्यालय व विधि महाविद्यालय की पेटियां सौंप दी जाएंगी।

 

उनकी मतगणना संबंधित कॉलेजों में ही होगी। उन्होंने बताया कि आठ टेबल लगाई हैं। इसमें 11 प्रत्याशियों के चुनाव की मतगणना होगी। इसमें एक प्रत्याशी व एक एजेंट कुल 22 जनों को ही उस कमरे में प्रवेश की अनुमति होगी। संभावना है कि दोपहर एक बजे तक परिणाम आ जाएगा। मतगणना के दौरान बाकी छात्र-छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।


नहीं निकाल सकेंगे जुलूस

नवनिर्वाचित प्रत्याशी विजयी जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। प्रिंसिपल मालवीय ने बताया कि इस संबंध में पुलिस को भी अवगत करा दिया गया है। निर्वाचन का परिणाम आने के तुरंत छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई जाएगी।

 

प्रवेश को लेकर रहेगी सख्ती
कॉलेजों में मतगणना के दौरान प्रवेश के लिए सख्ती रहेगी। उन्हीं छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा जिनके पास चुनाव से संबंधित पास होगा। कॉलेज प्रशासन ने पास जारी किए हैं।

 

 

इनके भाग्य का फैसला आज
एसएमएम कॉलेज में अध्यक्ष पद की एबीवीपी की प्रियंका शक्तावत तथा एनएसयूआइ की मनीषा सोलंकी, उपाध्यक्ष पद पर वन्दना जोशी व सीमा जाट दावेदार है। यहां महासचिव पद पर नीलम शर्मा व भावना चन्देल तथा संयुक्त सचिव पद पर आयुषी तिवारी व भगवती कुमारी पूर्बिया है। एमएलवी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई के करण चौधरी, एबीवीपी के शंकर गुर्जर व गोविंद रेगर, उपाध्यक्ष पद पर देवेंद्र जोशी, नरेश बुनकर व बालकृष्ण शर्मा हैं। महासचिव पद पर किशन शर्मा, गीलूसिंह राणावत व पप्पूलाल बैरवा तथा संयुक्त सचिव पर मनोज खटीक व शांतिलाल बलाई दावेदार है।

 

कृषि कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए प्रभुलाल जाट व हरिराम मीणा, महासचिव पद पर लोकेश कच्छावा व अशुराम तथा संयुक्त सचिव पद पर सलामान खान व महेश कुमावत। इसी प्रकार राजकीय विधि कॉलेज में आंकाक्षा विश्नोई व सौरभ पारीक, उपाध्यक्ष पद पर गिरिराज चावला, शाबिर अहमद शेख व आदित्य दुग्गड़, महासचिव पद पर ललिता मेघवंशी, विकास खारीवाल तथा संयुक्त सचिव पद पर गजेन्द्रसिंह राजपूत व पंकज कुमार बारेठ प्रत्याशी हैं।

 

फैक्ट फाइल
एमएलवी राजकीय महाविद्यालय

मतदाता: 6702
वोट पड़े: 3287

प्रतिशत 49.04

सेमुमा कन्या महाविद्यालय
मतदाता: 3512

वोट पड़े: 1264
प्रतिशत 35.99


राजकीय विधि महाविद्यालय

मतदाता: 315
वोट पड़े: 235

प्रतिशत: 74.60

राजकीय कृषि महाविद्यालय
मतदाता: 144

वोट पड़े: 143
प्रतिशत 99.03

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned