scriptबिजली नहीं आने से नवजात के साथ पैदल घरों को रवाना हुई प्रसूताएं | Community Health Center Stops Power Supply Ward in bhilwara | Patrika News

बिजली नहीं आने से नवजात के साथ पैदल घरों को रवाना हुई प्रसूताएं

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 16, 2018 01:10:47 am

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Community Health Center Stops Power Supply Ward in bhilwara

Community Health Center Stops Power Supply Ward in bhilwara

बागोर।

कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शनिवार सुबह से वार्ड में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जो देर शाम तक शुरू नहीं हो पायी। इससे चिकित्सालय में भर्ती प्रसूताओं के साथ आए तीमारदारों ने अंधेरे में रहना मुनासिब नहीं समझा तो चिकित्सा प्रबंधन से घर जाने अनुमति चाही जिस पर गुपचुप स्वीकृति दे दी गई। शनिवार देर रात नवजात बच्चों को लेकर प्रसूताएं पैदल ही घरों के लिए रवाना हुई।
पता पूछने के बहाने मांदलिया व रामनामी लूटी

सदर थाना क्षेत्र में बोरड़ा रोड पर शनिवार दोपहर भेड़े चरा रही एक महिला के साथ बाइक पर सवार होकर आए तीन जनों ने मारपीट कर जेवरात छीन लिए।
आटून निवासी लाडू गाडरी ने सदर थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि शनिवार दोपहर वह बोरड़ा के निकट भेडे चरा रही थी। इसी दौरान एक बाइक पर तीन युवक आए और पता पूछने लगे। इसी दौरान युवकों ने हमला कर उसकी रामनामी व मांदलिया छीन लिया और लहूलुहान कर भाग छूटे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
शिक्षक को अगवा कर मारपीट
प्रतापनगर थाना क्षेत्र में आजादनगर के निकट एक शिक्षक को अगवा कर मारपीट करने का मामला सामने आया है। सांगानेरी गेट निवासी किशोर जीनगर ने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि वह सुबह रीठ स्थित स्कूल जा रहाथा। इसी दौरान कोटा रोड पर लक्ष्मण सिंह, दीपक व मुकेश आदि ने उसे अगवा कर लिया और आजादनगर में एक निजी चिकित्सालय के पास लाकर उसके साथ मारपीट की और उससे रुपए छीन लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार चिकित्सालय में बिजली ठप होने के मामले से चिकित्सा प्रभारी को अवगत करा दिया गया, लेकिन देर शाम तक सुध नही ली गई। आखिर रात 8 बजे बाद इलेक्ट्रिशियन आया। जिसने चिकित्सालय की विद्युत लाइनों को चैक किया । लेकिन कोई हल नही निकल पाया। शनिवार पूरा दिन बिजली बंद रही। जिससे जच्चा व बच्चा को मच्छरों में दिन गुजारना पड़ा । इतना ही नहीं साथ आए तीमारदार भी परेशान हुए।
प्रसूता के साथ आई लादी देवी प्रजापत ने बताया कि शुक्रवार को भी चिकित्सालय परिसर स्थित वार्ड में सांप घुस गया। जिसमें देख महिला चिल्लाई तो अन्य लोगों ने लकडिय़ां लेकर सांप को मारा तब जाकर जान में जान आई। वहीं शुक्रवार रात वार्ड से महिला शौच के लिए बाहर निकली तो अंधेरे में कोई व्यक्ति बैठा हुआ था। जिसे देखकर डर गई। उसकी चीख सुनकर अन्य महिलाएं भी घबरा गई और एकजुट होकर बाहर देखने को गई तो वहां कोई नहीं था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो