कोरोना में भी अब कांग्रेस-बीजेपी, भीलवाड़ा मॉडल पर सियासत गर्माई

patrika.com/rajsthan news

By: jasraj ojha

Updated: 12 Apr 2020, 09:03 PM IST

पत्रिका ब्यूरो नई दिल्ली-भीलवाड़ा. कोरोना वायरस से दुनिया त्रस्त और पस्त है। इसके बावजूद देश में सियासत जारी है। अब राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित किया तो इस पर भी भाजपा और कांंग्रेस भिड़ गई। भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भीलवाड़ा की सफलता का श्रेय उनके पुत्र राहुल गांधी को दिया है। जबकि कांग्रेस ने यह आरोप निराधार बताए हैं। इस मामले में राजस्थान के भीलवाड़ा के देवरिया ग्राम पंचायत की सरपंच किस्मतकंवर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने सोनिया गांधी की ओर से भीलवाड़ा मॉडल की सफलता के पीछे राहुल गांधी की सोच को बताना दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की थी। इसको लेकर राष्ट्रीय स्तर की एक न्यूज वेबसाइट पर कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर प्रकाशित हुई। जिसमें कहा गया कि सोनिया गांधी ने भीलवाड़ा में कोरोना से निपटने में राहुल गांधी की चेतावनी काम आई। उनकी चेतावनी के चलते राजस्थान की गहलोत सरकार ने समय पर कदम उठाकर वायरस पर नियंत्रण किया। यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी राहुल की सलाह मान लेते तो शायद हम अच्छी स्थिति में होते। इस पर भाजपा ने शनिवार को सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर हमला बोला। भाजपा के अधिकृत ट्वीटर अकाउंट से आरोप लगाया गया कि कोरोना के खिलाफ जंग में राजस्थान के भीलवाड़ा के कोरोना यौद्धाओं ने कड़ी मेहनतए समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा से एक मिसाल पेश की है। जबकि सोनियाण्राहुल इस मामले में झूठा श्रेय लेने का निंदनीय प्रयास कर रहे हैं। भाजपा ने इसके साथ भीलवाड़ा जिले के देवरिया ग्राम सरपंच किस्मत गुर्जर के ट्वीट को रीट्वीट किया। इस ट्वीट को हजारों की संख्या में रीट्वीट किया गया। वहीं कांग्रेस को इस पर बचाव की मुद्रा में आना पड़ा। कांग्रेस की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में इस पर पूछे गए सवाल के जवाब में कांग्रेस सचिव प्रणव झा ने इस खबर व जानकारी को झूठा बताया है। उन्होंने साफ कहा कि प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में भीलवाड़ा मॉडल पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को क्रेडिट देने की कोई बात नहीं की है। भाजपा भ्रामक और झूठी खबरें फैलाकर लोगों को बरगलाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने इस विषम परिस्थितियों में काम कर रहे डॉक्टरए नर्सिगकर्मीए पुलिसए सफाईकर्मियों को विशेष सुविधाएं देने और आर्थिक संबल देने पर जोर दिया है।
.........
सेनेटाइज के वीडियो से देवरिया सरपंच चर्चा में
भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा पंचायत समिति की देवरिया पंचायत की किस्मतकंवर सरपंच है। हाल ही में वे गांव में खुद ही सेनेटाइज करने निकल गई थी। इसके अलावा प्रधानमंत्री के लोकडाउन को सफल बनाने के लिए लोगो को जागरूक किया। इनके पति शंकर गुर्जर के केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत के निजी सहायक है। सरपंच किस्मत गुर्जर कोरोना के खिलाफ लडा़ई में शुरू से ही काफी सक्रिय रही है। वे अपनी पंचायत में कोरोना के खिलाफ जंग की कमान वह खुद ही संभाल रही हैं। वे खुद अपने हाथ से मशीन के सहारे गांव में स्प्रे कर रही है। साथ ही जरुरतमंदों को राशन बांट रही है। उनके ट्वीट को कई भाजपा नेताओं ने री ट्वीट किया है।
.............
यह समय राजनीतिक स्वार्थसिद्धि का नहीं
भीलवाड़ा के देवरिया की सरपंच किस्‍मत गुर्जर ने एक वीडियो में कहा, भीलवाड़ा मॉडल के लिए सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को क्रेडिट दिया और उनकी तारीफ की। मुझे इसका बहुत दुख हुआ। भीलवाड़ा मॉडल के पीछे यहां के लोगों स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की कड़ी मेहनत है। पिछले कई दिनों से राज्‍य सरकार जिसका क्रेडिट लेने की लगातार कोशिश कर रही है और अब तो राहुल गांधी ने लेने की कोशिश की। वो दरअसल स्‍थानीय लोगों की मेहनत का नतीजा है। जिन्‍होंने कोरोना से लडऩे के लिए छोटी.छोटी बातों का कड़ाई से पालन किया और आत्‍मसंयम का परिचय दिया। हम लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बहुत प्रभावित हुए हैं। यहां के लोगों ने न सिर्फ लॉकडाउन का सही से पालन कियाए बल्कि सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्‍यान रखा है। यह समय राजनीतिक स्‍वार्थ.सिद्धि का नहीं हैए बल्कि सतर्कता और संयम के साथ रोज मेहनत करने का है।

Corona virus
jasraj ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned