सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी 6236 मतों से आगे

पांचवा राउण्ड हुआ पूरा
सुबह आठ बजे राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हुई मतगणना

By: Suresh Jain

Published: 02 May 2021, 09:56 AM IST

भीलवाड़ा।
सहाड़ा उप चुनाव की मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे तिलकनगर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुरू हुई। पांचवा राउंड की गणना में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी त्रिवेदी 6236 मतों से आगे। पाच राउंड की 26526 मतो की मतगणना पूरी हुई है।
गायत्री देवी -15018
रतन लाल- 8782
बद्री लाल 1689
नोटा - 535
मतगणना 14 टेबल पर 28 राउंड में होगी। दोपहर १२ बजे तक सहाड़ा विधानसभा का ग्यारहवां विधायक कौन होगा, यह तय हो जाएगा। मतगणना को लेकर कॉलेज क्षेत्र को एक किलोमीटर के दायरे में सील कर दिया गया है। निर्वाचन आयोग पहली बार राउण्डवार मतगणना का लाइव प्रसारण आयोग की साइड पर किया जा रहा है।
आठ प्रत्याशी है चुनाव मैदान में
सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी के गत ६ अक्टूबर २०२० को असामयिक निधन पर राजस्थान निर्वाचन आयोग ने १७ अप्रेल को मतदान कराया था। इसमें ५६.५६ फीसदी मतदान हुआ, जोकि दो दशक में सबसे कम है। मतदान के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी त्रिवेदी, भाजपा प्रत्याशी रतन लाल जाट, रालोपा प्रत्याशी बद्री लाल जाट, राइट टू रिकॉल पार्टी प्रत्याशी ईश्वर चौधरी, निर्दलीय दिनेश शर्मा, मांगीलाल, रामेश्वर लाल व विकास पारीक का राजनीतिक भाग्य ३८७ बूथों की ईवीएम में कैद हो गया।
फेस शील्ड में रहेंगे कर्मी
जिला परिषद के सीईओ रामचंद्र बैरवा ने बताया कि कोविड गाईडलाइन की पालना करते हुए यहां मतगणना स्थल पर दो कक्षों में 14 टेबल लगाकर 387 बूथों की मतगणना 28 राउण्ड में पूरी होगी। कोविड के बचाव के लिए सभी कर्मचारियों ने फेस शील्ड, ग्लव्ज, सेनेटाईजर के साथ मतगणना में जुटे है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned