बहुमत कांग्रेस का और सरकार ने विपक्ष के पार्षद को बना दिया चेयरमैन

tej narayan

Publish: Mar, 14 2018 10:15:59 PM (IST)

Bhilwara, Rajasthan, India
बहुमत कांग्रेस का और सरकार ने विपक्ष के पार्षद को बना दिया चेयरमैन

गंगापुर नगरपालिका का मामला, कांग्रेस के पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा।

गंगापुर नगरपालिका के 20 वार्डों में से 14 कांग्रेस समर्थित तथा छह भाजपा के पार्षद है। पालिकाध्यक्ष रेखा चंदेल के खिलाफ पद के दुरुपयोग के मामले में सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया। उनकी जगह भाजपा के पार्षद व प्रतिपक्ष नेता ओमप्रकाश चंदेल को पालिकाध्यक्ष बनाया है। इस बात का कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध किया है।

 

READ: तबादलों के लिए चलेगा सिफारिश का जुगाड़, नेताओं के दर पर भीड़

 

पार्षदों ने बुधवार को कलक्टर को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि नगरपालिका में कांग्रेस का बहुमत है। इसके बावजूद सरकार ने भाजपा पार्षद को पालिकाध्यक्ष बना दिया जो नियमों के विपरित है। उन्होंने बताया कि पालिका में 13 पार्षद कांग्रेस के हैं जो पालिकाध्यक्ष का विरोध करते हैं। कांग्रेस के लखन काकाणी को उपाध्यक्ष निर्वाचित किया। इसके बावजूद भी मनमाने तरीके से पालिकाध्यक्ष बनाया है। उन्होंने इस आदेश को नहीं बदलने पर समस्त बैठक व कार्रवाई का विरोध करने की चेतावनी दी है। ज्ञापन में लखन काकानी, तारीका पंवार, गजेंद्र माली, कृष्णा माली, प्रहलाद सुथार, अनुज त्रिपाठी, हितेश उपाध्याय, बिनल तेली, पूनम जीनगर, कृष्णगोपाल जीनगर, कैलाश सोमानी, खुशबू जैन, बंशीलाल रैगर आदि उपस्थित थे।

 

READ: जज्बे को सलाम: एक तरफ पिता की अर्थी, दूसरी तरफ धापू ने दी बोर्ड परीक्षा

 

महापुरुषों की वेशभूषा में युवा होंगे शोभायात्रा में शामिल

नव वर्ष पर शोभायात्रा में सर्व समाज के युवा वर्ग भारतीय महापुरुषों की वेशभूषा में नजर आएंगे। सनातन सेवा समिति के प्रचार प्रभारी दीपक सोमानी ने बताया कि युवाओं की टोली में महाराणा प्रताप और खडग़धारी करणी सेना, चंद्रशेखर आजाद, दयानंद सरस्वती, स्वामी विवेकानंद, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, नवदुर्गा आदि अनेक रूपों में वेश धारण कर शोभायात्रा में शामिल होंगे।
समाज संपर्क प्रमुख सत्यनारायण श्रोत्रिय ने बताया कि विभिन्न समाजों की आकर्षक व संदेशात्मक झांकियां भी होंगी। इसमें क्षत्रिय समाज, सेन, जैन, सिन्धी, रावणा राजपूत, गाडरी, जीनगर, अग्रवाल, नामदेव, जांगिड़, तेली, गुर्जर, जाट, गुर्जर गौड ब्रा्ह्मण, आचार्य ब्राह्मण, माहेश्वरी युवा संगठन, भागवत प्रचार समिति, संस्कार निर्माण समिति, सेवा भारती आदि सभी समाज की झांकियों की स्वीकृति मिल चुकी है।

शोभायात्रा प्रभारी हेमन दास भोजवानी, गणेश प्रजापत, विजय ओझा ने बताया कि यात्रा में बैंड, शहनाई के साथ सजे-धजे हाथी-घोड़े आकर्षण का केंद्र होंगे। साथ ही इस्कॉन व अन्य प्रभात फेरियां संकीर्तन करते हुए चलेंगी। खुली जीप में संतों का सानिध्य मिलेगा। बालक-बालिकाएं राधा कृष्ण , राम सीता आदि के रूप में शामिल होंगे। यात्रा मार्ग में बड़ी संख्या में स्वागत द्वार लगाए जाएंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned