महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का बंद,  पेट्रोल पम्पों पर देंगे धरना

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का बंद,  पेट्रोल पम्पों पर देंगे धरना

Tej Narayan Sharma | Publish: Sep, 10 2018 07:13:13 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा।

जिला कांग्रेस ने सोमवार को महंगाई के विरोध में भीलवाड़ा बन्द का आह्वान किया है। पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी सुबह 9 बजे सूचना केन्द्र चौराहे पर एकत्र होंगे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा ने रविवार को मीडिया को बताया कि सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक अजमेर चौराहे के तीनों कम्पनियों के पेट्रोल पम्पों पर धरना दिया जाएगा। उपखण्ड तथा तहसील स्तर पर पेट्रोल पम्प पर भी धरना देंगे। बंद से अस्पताल, मेडिकल स्टोर व शिक्षा जैसी सुविधाओं को मुक्त रखा जाएगा। बंद को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजामात क‍िए हैंं।

 

शर्मा ने कहा कि सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने लोगों की कमरतोड़ दी। आम उपभोग की वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा और डायनमिक प्राइजिंग पॉलिसी लागू कर इनकी कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि की है। पेट्रोल पर 211 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया गया है। डीजल पर 443 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है। इसी अनुपात प्रदेश सरकार ने वेट बढाया है। इससे सरकार ने लगभग 12 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। वर्ष 2014 में रसोई गैस सिलेण्डर की कीमत 370 रुपए थी जो आज 810 रुपए तक पहुंच गई है।


नोटबंदी से बिगड़ी अर्थव्यवस्था

भाजपा सरकार की नोटबंदी से लघु व मध्यम उद्योग धंधे चौपट हो गए। 15 करोड कामगारों की आजीविका को आघात पहुंचा है। फिर जीएसटी ने देश को पीछे धकेल दिया। इससे व्यापारी परेशान है। जिला महासचिव महेश सोनी, रामगोपाल बैरवा, कैलाश व्यास, अनिल डांगी, चेतन डिडवानिया, मंजू पोखरना, भंवर गर्ग उपस्थित थे।

 

नहीं चलेंगी निजी बसें
जिला निजी बस एसोसिएशन सचिव फरीद मोहम्मद ने बताया कि डीजल के दाम लगातार बढऩे से बस एसोसिएशन की बैठक विशाल सुखवाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें निर्णय किया कि कांग्रेस की ओर कराए गए बन्द का समर्थन करते हुए एक भी निजी बस का संचालन नहीं किया जाएगा। इसके चलते जिले के सभी मार्गो पर चलने वाली निजी बसे नहीं चलेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned