फिर फूटा कोरोना बम, अब निकले 94 रोगी, सांगानेर के कलकी मोहल्ले से 23 जने संक्रमित

1200 के पास पहुंचा आंकड़ा, दो की मौत संदिग्ध

By: Suresh Jain

Published: 14 Aug 2020, 12:03 AM IST

भीलवाड़ा.
जिले में गुरुवार को कोरोना बम फूटा और ९४ जने कोरोना पॉजिटिव मिले। इसमें अकेले सांगानेर के कलकी मोहल्ले से 23 संक्रमित सामने आए। जिले में कोरोना रोगियों का आंकड़ा ११९८ हो गया। इससे पहले ३ अगस्त को एक साथ ९५ संक्रमित निकले थे।
सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान ने बताया कि कलकी मोहल्ला निवासी दो भाइयों के परिवार का युवक संक्रमित निकला था। अन्य परिजनों की रैंडम जांच १०-११ अगस्त को होनी थी लेकिन परिवार में बुजुर्ग गोविन्दलाल किचड़ा (७८) की ९ अगस्त को मौत हो गई तो उनका कोरोना सैम्पल नहीं ले सके। उठावने के बाद दो भाइयों के परिवार व पड़ोस के करीब ६५ जनों के सैम्पल लिए। रिपोर्ट गुरुवार दोपहर को आई तो एक परिवार के १७ तथा पड़ोसी परिवार के ५ जने संक्रमित निकले।
इधर, गोविन्दलाल किचड़ा की मौत के दिन ही परिवार की कमला देवी (७२) पत्नी बंशीलाल टेलर को हार्ट अटैक आया। रामस्नेही चिकित्सालय में एंजियोग्राफी कर एक स्टैंट लगाया। कमला ने बुधवार देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। परिजन शव घर ले आए। मौत की सूचना चिकित्सा विभाग को दी। विभागीय टीम गुरुवार सुबह सांगानेर पहुंची व सैम्पल लिया। अन्तिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के आधार पर किया। यह बात सामने आई कि ऑपरेशन से पहले अस्पताल में डॉक्टरों ने कमला की कोरोना जांच तक नहीं कराई। इस मामले में रामस्नेही के प्रबन्धक दीपक लढ्ढा ने कहा, परिवार ने किसी सदस्य ने कोरोना होने की बात नहीं बताई थी। कमला की ईसीजी के अलावा अन्य रिपोर्ट सामान्य थी इसलिए कोरोना टेस्ट नहीं कराया। वहीं इस अस्पताल की आइसीयू में नए मरीज भर्ती नहीं कर रहे हैं। अभी वहां २ मरीज हैं।
यह है मामला
सूत्रों का कहना है कि किचड़ा परिवार के युवक की ४ अगस्त को जुकाम-खांसी पर कोरोना जांच कराई थी। ७ अगस्त को रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो एमजीएच में भर्ती किया। अगले ही दिन आइसोलेशन में घर भेज दिया। विभाग की मानना है कि युवक के कारण अन्य परिजन संक्रमित हुए। गोविन्दलाल की तबीयत भी उसके बाद बिगडऩे लगी लेकिन किसी की जांच नहीं हो सकी। हालांकि एक सदस्य का कहना है कि युवक अलग कमरे में रहा था। किसी से मिला भी नहीं था।
अन्य परिवार के पांच सदस्य
कलकी मोहल्ला में रहने वाला एक अन्य परिवार का युवक कृष्णा हॉस्पिटल में नर्सिंग स्टाफ है। वह गत दिनों संक्रमित निकला था। इस युवक के पिता, भाभी, भतीजा, भतीजी समेत ५ जने संक्रमित निकले हैं। युवक आयुष चिकित्सालय में भर्ती है। कलकी मोहल्ला में एक पड़ोसी भी पॉजिटिव निकला।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned