कोरोना बम फूटा : एक दिन में सर्वाधिक 302 संक्रमित

4096 पहुंचा जिले में आंकड़ा
53 हुई मृतक संख्या

By: Suresh Jain

Updated: 15 Sep 2020, 10:06 PM IST

भीलवाड़ा।
जिले में कोरोना नित नए रिकॉर्ड बना रहा है। सोमवार को रिकॉर्ड 302 संक्रमित मिले जबकि रविवार को २६३ पॉजिटिव सामने आए थे। सोमवार को मिले संक्रमितों में से 125 ऐसे हैं जो पहले पॉजिटिव रहे लोगों के संपर्क में आए थे। संक्रमितों की संख्या ४०९६ हो गई है। सोमवार को दो बुजुर्ग ने एमजीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिले में अब तक कोरोना से ५३ लोग जान गंवा चुके हैं।
आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि सोमवार को सामने आए 302 लोगों में शहरी क्षेत्र के १२८ जने शामिल हैं। इनमें भीलवाड़ा के सांगानेरी गेट 44, शास्त्रीनगर 29, सुभाषनगर 23, काशीपुरी १३, चपरासी कॉलोनी 9, सांगानेर 6, चंद्रशेखर आजाद नगर 3 तथा पुर से एक रोगी सामने आया। ग्रामीण क्षेत्र के १७४ जनों में से सुवाणा 31, मांडलगढ़ 28, सहाड़ा 25, जहाजपुर 24, मांडल 15, शाहपुरा 13, कोटड़ी 11, रायपुर 8, गुलाबपुरा 7, आसींद 6, करेड़ा 3 तथा बनेड़ा 3 संक्रमित सामने आए। वहीं एमजीएच के अनुसार, कनेछनकलां हाल मारुति कॉलोनी निवासी ६७ वर्षीय व्यक्ति को 3 सितंबर को तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में पॉजिटिव आया था। सोमवार सुबह उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसी प्रकार मांडलगढ़ निवासी मंजूर अली (60) पुत्र अलादीन को तबीयत खराब होने पर ९ सितंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया था। जांच में वह पॉजिटिव निकला। सोमवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
वर्जन
जिले में कोरोना अब भयावह स्थिति में है। लोगों को बहुत सावधानी बरतने की जरुरत है। अब भी नहीं संभले तो स्थिति और खराब हो जाएगी। आमजन को मास्क लगाना होगा। भीड़ से दूर रहना है। मृत्युभोज व दूसरे सामाजिक कार्यक्रमों से दूरी बनानी होगी।
डॉ. घनश्याम चावला, प्रभारी रेपिड रेस्पॉन्स टीम
परिवहन कार्यालय में कर्मचारियों की जांच
जिला परिवहन कार्यालय के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद एमजी चिकित्सालय की टीम कार्यालय पहुंची। जहां अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सैम्पल लिए गए।
दो डॉक्टर-तहसीलदार पॉजिटिव
बागौर. कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, एक नर्स व एक कंपाउंडर पॉजिटिव निकले। मांडल तहसीलदार भी संक्रमित मिले।
नन्दराय.किशनगढ़ में संक्रमित मिलने पर सेक्टर प्रभारी डॉ शिवप्रकाश प्रजापत के साथ उप स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने संक्रमित के परिजनों को होम क्वारंटीन किया।
गेन्दलिया. रेणवास में दो हलवाई पॉजिटिव निकले तो हड़कंप मच गया। आमा चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेश पांडिया ने बताया कि दोनों पुणे में हलवाई का कार्य करते है। परिवार के दस सदस्यों की जांच की गई।
बिजोलिया में १२ कोरोना संक्रमित
बिजोलिया . बिजोलिया उपखंड में सोमवार को 1२ कोरोना पॉजिटिव निकले। इनमें 7 बिजोलिया, 2 सलावटिया, तिलस्वा व नया गांव से १-१ हैं। बिजोलिया में सदर बाजार, जैन मंदिर के पास, रॉयल्टी ऑफिस, तहसील के सामने, गणेश घाटी, इंद्रा कोलोनी, भील बावड़ी तथा सहकारी समिति के पास शामिल है। एक अन्य पॉजिटिव सुबह की रिपोर्ट में पाया गया। बिजोलिया में अब तक कोरोना पॉजिटिव रोगी की संख्या 99 हो चुकी है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned