scriptभीलवाड़ा में कोरोना 10,000 पार पहुंचा | Corona crossed 10,000 in Bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में कोरोना 10,000 पार पहुंचा

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 02, 2020 09:59:00 pm

Submitted by:

Suresh Jain

बाजार में चुनौतियां गुलजार

Corona crossed 10,000 in Bhilwara

Corona crossed 10,000 in Bhilwara

भीलवाड़ा।
जिले में कोरोना संक्रमितों का मनौवैज्ञानिक आंकड़ा आखिरकार बुधवार को दस हजार के पार पहुंच गया है। सीएमओ की ओर से जारी आंकडों के अनुसार बुधवार शाम को ६५ रोगी नए सामने आए। अब तक जिले में 100२० कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं। इस प्रकार १९ मार्च माह की शुरुआत के बाद से ही जारी कोरोना संक्रमण का दौर इस समय भीलवाड़ा जिले में चुनौती के स्‍तर पर पहुंच चुका है।
अनलॉक घोषित होने के बाद से ही बाजारों में रौनक के साथ दुश्‍वारियां भी गुलजार हो चुकी हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों की लापरवाहियों ने ऐसा सिर उठाया कि अब कोरोना संक्रमण के मामले नित्‍य सौ से अधिक आ रहे हैं। हालांकि कांटैक्‍ट ट्रेसिंग और अधिक से अधिक जांच की सुविधा होने से मरीजों की जल्‍द पहचान होना असंभव हो रहा है। सुविधाओं के विस्‍तार के बाद भी नियमित सैकड़ों लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा रहे हैं। जिसकी वजह से जांच में दुश्‍वारियां पूर्व की भांति बरकरार हैं।
आंकड़ों में कोरोना संक्रमण
जिले में अब तक कुल १० हजार २० कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं। संक्रमितों में से बुधवार तक अस्‍पताल से लेकर होम आइसोलेशन में रहे कोरोना संक्रमित कुल 8२०० मरीज ठीक भी हो चुके हैं। वर्तमान में 18२० सक्रिय मरीज हैं तो दूसरी ओर अब त‍क जिले में 17३ संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को लगभग ५०० सैंपलों का परिणाम घोषित किया गया है जिनमें ६५ मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं।
शादियों व चुनाव के भी आने लगे परिणाम
देव उठनी ग्यारस तथा पंचायत राज चुनाव में शामिल होने वाले लोगों को संक्रमण होने की रिपोर्ट भी आने लगी है। गत दिनों जारी ८४ संक्रमितों में से केवल २८ लोग ऐसे थे जो शादियों में शामिल होकर जांच कराने आए थे। वही पंचायत चुनाव को लेकर अभी ग्रामीण क्षेत्र के लोग जांच के लिए नहीं पहुंच रहे है। उनके आते ही यह आंकड़ा और तेजी के साथ बढ़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो