भीलवाड़ा में लगातार घट रहा कोरोना का आंकड़ा

जून माह में सिमटने लगा कोरोना, जिले में दो ही पॉजिटिव मिले, 77 एक्टिव केस बचे
प्रशासन और लोगों ने ली राहत की सांस

By: Suresh Jain

Updated: 14 Jun 2021, 10:05 PM IST

भीलवाड़ा।
पिछले २६ जनवरी के बाद जिले में कोरोना अब एक-एक करके सिमटने लगा है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। जिले में सोमवार को कोरोना के दो ही केस मिले। कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक रही। लेकिन जून माह की शुरुआत के बाद कोरोना के मरीज कम होना शुरू हो गए। जहां अप्रेल माह में १० हजार ५30 कोरोना पॉजिटिव मिले।
अप्रेल माह में रायपुर- सहाड़ा विधानसभा के उपचुनाव थे। ऐसे में चुनाव के बाद एकदम से कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। अप्रेल के बाद भी मरीजों की संख्या मई में भी बढ़ती रही। मई माह में ८०६९ कोरोना के मरीज मिले। जो अप्रेल माह से कम थे। जून माह की शुरुआत से ही कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी होने लगी। १ से १४ जून के बीच में मात्र २ जून को ही १७ संक्रमित आए थे। जबकि जबकि ७ जून से इकाइ की संख्या में ही कोरोना पॉजिटिव आए। ऐसे में जून माह के 1४ दिनों में 1११ कोरोना पॉजिटिव मिले। एक जून को ११, दो जून को १७, तीन जून को ६, चार जून को ३, पांच जून को १३, 6 जून को १५, 7 जून को ९, 8 जून को ६, 9 जून को ७, 10 जून को ५, 11 जून को ८, 12 जून को ६, 13 जून को ३ व १४ जून को २ कोरोना पॉजिटिव आए है।
जून महीने में अब तक 1११ कोरोना पॉजिटिव मिले
सोमवार को कोरोना के दो पॉजिटिव एक जहाजपुर व एक मांडल ब्लॉक से आया। शेष सभी ब्लॉक में कोई पॉजिटिव नहीं मिला। जून माह में अब तक 1११ कोरोना पॉजिटिव आए। सोमवार को ५४१ लोगों के सैंपल की जांच की गई थी। अब तक कोरोना काल में ८०८ लोगों की मौतें हुई। जबकि जिले में अब मात्र ७७ एक्टिव केस बचे हैं। सोमवार को दो केस सामने आने से अब संक्रमितों की संख्या ३१,७२३ हो गई है। जिले में सोमवार को ६ मरीज रिकवर हुए। कोरोना से कमलाविहार निवासी ६० साल के व्यक्ति की मौत हो गई। अब मृतकों संख्या ८०८ हो गई है।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned