scriptकोरोना फ्री कर 8 और जनों को घर भेजा | Corona freed and sent 8 more people home in bhilwara | Patrika News

कोरोना फ्री कर 8 और जनों को घर भेजा

locationभीलवाड़ाPublished: May 26, 2020 08:54:43 pm

Submitted by:

Suresh Jain

अब तक 56 जने कोरोना को हराकर घर गएचार माह की बच्ची के लिए मां रही कोटेज में, ब्रेस फिडिंग से पिलाया दूध

Corona freed and sent 8 more people home in bhilwara

Corona freed and sent 8 more people home in bhilwara

भीलवाड़ा .

कोरोना संक्रमण वायरस से फ्री होकर बुधवार को 8 और जनों को घर के लिए भेजा गया है। दो दिनों में 20 जने को तथा अब तक 56 जने कोरोना को हराकर अपने घर जा चुके है। अब भी महात्मा गांधी चिकित्सालय व कोविड केयर सेन्टर पर 63 लोग भर्ती है। इनका उपचार चल रहा है।
महात्मा गांधी चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. अरूण गौड़ ने बताया कि 4 रोगी को एमजीएच तथा 4 को महाप्रज्ञ भवन में बनाए गए कोविड केयर सेन्टर से कोरोना फ्री करके घर भेजा गया है। अब इन्हें 14 दिन तक घर पर रहना होगा। गौड़ ने बताया कि अस्पताल में भर्ती एक रोगी रायपुर के डियास गांव के पिता व चार माह की पुत्री कोरोना संक्रमण थी। उसे एक कोटेज वार्ड में रखा गया था। उस रोगी के पास के कोटेज में चार माह की बच्ची की मॉ तथा दो अन्य बच्चों को रखा गया था हालांकि वे तीनों नेगेटिव थे। लेकिन चार माह की दूध पीती बच्ची के कारण उसे पास में ही रखा गया था। बच्ची की मॉ ने ब्रेस फिडिंग के माध्यम से अपना दुध निकालकर कटोरे से बच्ची को दुध पिलाती रही थी। बच्ची के नेगेटिव आने पर उसे व उसकी मां तथा दो अन्य बच्चों को घर भेज दिया गया है। जबकि पिता अब भी अस्पताल में भर्ती है।
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने कहा कि कोविड केयर सेन्टर में ऐसे रोगियों को रखा गया जो हाईरिस्क श्रेणी में नहीं आते है। ऐसे सेन्टर पर अकेले रहने वाले रोगियों को योग के माध्यम से तन्दुरूस्त किया जा रहा है। उनमें हिम्यूनिटी बढ़ाने का काम कर रहे है। भीलवाड़ा शहर के कुल 38 लोग कोरोना संक्रमित थे। लेकिन प्रवासियों के कारण इनकी संख्या 122 हो गई है। डाक्टरों के प्रयासों से इनको भी जल्द ठीक करके घर भेजा जाएगा। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रिन्सीपल डॉ. राजन नन्दा, सीएमएचओ डॉ. मुश्ताक खान सहित अन्य चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो