scriptभीलवाड़ा में कोरोना ने फिर फैलाए पैर | Corona stretched her legs again in Bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में कोरोना ने फिर फैलाए पैर

locationभीलवाड़ाPublished: Mar 06, 2021 09:48:55 pm

Submitted by:

Suresh Jain

14 छात्राओं समेत 24 संक्रमित मिलेआटूण आवासीय स्कूल में फैला संक्रमण

भीलवाड़ा में कोरोना ने फिर फैलाए पैर

भीलवाड़ा में कोरोना ने फिर फैलाए पैर

भीलवाड़ा।
जिले को मार्च का महीना फिर भारी डराता दिखा, जब शनिवार को एक दिन में २४ कोरोना संक्रमित मिले। इनमें १४ छात्राएं आटूण के आवासीय बालिका विद्यालय की हैं। संक्रमित छात्राओं को विद्यालय में क्वारंटीन किया। छात्रावास को सैनिटाइज कर मास्क व अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि २६ जनवरी के बाद शनिवार को सर्वाधिक २४ संक्रमित मिले। आटूण स्कूल की ३२८ छात्राओं व २२ स्टाफ सदस्यों के शुक्रवार को सैंपल लिए थे। उनमें १४ छात्राएं संक्रमित मिली। इनके कमरे एक-दूसरे से सटे हुए हैं। एक कमरे की तीन छात्राएं संक्रमित मिली जबकि अन्य छात्राएं आसपास के कमरों की है।
पांचवीं तक स्कूल बंद, निजी में पढ़ाई जारी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में आंगनबाड़ी केन्द्र और पांचवीं तक के स्कूलों को पूर्व की भांति ३१ मार्च तक बंद रखने का एेलान किया है। हालांकि जिले में पांचवीं तक के कई निजी स्कूल चल रहे हैं। कुछ विद्यालयों में अगले एक सप्ताह में परीक्षाएं शुरू होने वाली है। जिला महामारी नियंत्रक डॉ. सुरेश चौधरी ने बताया कि रेपिड रेस्पांस टीम स्कूलों में जांच कर रही है। शनिवार सुबह टीम ने सोफिया स्कूल में कर्मचारियों व संदिग्ध छात्राओं के सैम्पल लिए।
स्टेशन-स्टैंड पर जांच
डॉ. चावला ने बताया कि महाराष्ट्र से यहां आ रहे लोगों की जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशन, प्राइवेट बस स्टैंड, ट्रेवल्स स्टैंडों पर टीमें तैनात है। बस संचालकों को महाराष्ट्र के यात्रियों की पूरी सूचना देने को पाबंद किया है। हालांकि अब तक कि जांच में महाराष्ट्र से आया एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं निकला। केरल व महाराष्ट्र की तरह अब पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश और गुजरात से राजस्थान आने वालों को भी ७२ घंटे पहले की कोरोना जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो