scriptलॉकडाउन में बढ़ी छूट से कोरोना का बढ़ा खतरा | Corruption increased risk of increased lockdown in bhilwara | Patrika News

लॉकडाउन में बढ़ी छूट से कोरोना का बढ़ा खतरा

locationभीलवाड़ाPublished: Jun 02, 2020 11:02:34 am

Submitted by:

Suresh Jain

सरकारी कार्यालयों में बदला कार्मिकों का व्यवहार

Corruption increased risk of increased lockdown in bhilwara

Corruption increased risk of increased lockdown in bhilwara

भीलवाड़ा .

भीलवाड़ा जिले को कोरोना संक्रमण से निजात कब मिलेंगी, फिलहाल तय नहीं है, लेकिन पिछले दो माह से अधिकांश लोगों ने घर पर रहकर कोरोना से बचते हुए जीवन जीने का तरीखा सिख लिया है। अब इस कोरोना के दौर में सुरक्षा के साथ ही काम करने की शैली को दिनचर्या में शामिल करने का समय भी आ गया है। सोमवार से ही लॉकडाउन 5.0 जिसे अनलॉक वन भी कहा जा रहा है। इसमें रियायतें कम मिले या ज्यादा, दोनों ही स्थिति में हमें अपने काम के नए तरीके अपनाना होंगे। इसमें सबसे महत्वपूर्ण शर्त स्वयं की सुरक्षा होगी।
अभी लॉकडाउन 4.0 में कई पाबंदियों के बावजूद सुबह से देर शाम तक बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। लॉकडाउन 5.0 में रियायतें बढ़ी हैं। ऐसे में और अधिक लोगों का घरों से बाहर निकलना शुरू हो गया है। इस स्थिति में ही शहर की असली परीक्षा भी शुरू हो गई है। अधिकांश को नौकरी-व्यवसाय के लिए बाहर तो आना ही होगा लेकिन अपनी व परिवार की सुरक्षा के लिए और अधिक सावधानी बरतनी होगी। हालांकि वर्तमान में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सुविधा के साथ अपने दैनिक कार्य करना सिख लिया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी अपनी जान की परवा किए बिना सोशल ड़िस्टेंस की पालना नहीं कर रहे हैं।
सरकारी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंस का ध्यान
शहर के विभिन्न कार्यालयों में भी अब पहले जैसा माहौल नहीं है कि कर्मचारी खाली समय में एक-दूसरे के नजदीक बैठकर बातें कर रहे हैं या फिर सामूहिक रूप से लंच कर रहे हैं। अब हर कोई काम करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है। जो जिस कुर्सी टेबल पर बैठता है, वह सिर्फ उसी पर ही कार्य कर रहा है। अनावश्यक एक-दूसरे की टेबल कुर्सी को आते ही हाथ सेंसेटाइज करते हैं। कार्यालय में सुविधा होने के साथ ही कई कर्मचारी भी अपने साथ सेनेटाइजर ला रहे हैं। अधिकांश समय मास्क पहनकर रखते हैं। टेबलों के बीच कुछ दूरी रखकर कार्य किया जा रहा है। कागजों के ज्यादा लेनदेन होने पर हाथ सेंसेटाइज करते हैं। कई कर्मचारियों ने लंच लाना बंद कर दिया है। घर से भोजन करके की सोमवार को आए था आ रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो