scriptगफलत मेंं घर से शिशु गृह पहुंच गई बालिका, मूक—बधिर ताई के साथ आई थी बाजार | Crche reach innocent confusion in bhilwara | Patrika News

गफलत मेंं घर से शिशु गृह पहुंच गई बालिका, मूक—बधिर ताई के साथ आई थी बाजार

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 08, 2018 02:40:38 am

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Crche reach innocent confusion in bhilwara

Crche reach innocent confusion in bhilwara

भीलवाड़ा।

लोगों की गफलत से शुक्रवार को एक बालिका घर के बजाए शिशु गृह पहुंची गई। पुलिस के अनुसार पट्टी मार्केट निवासी नंदलाल माली की तीन वर्षीय पुत्री हर्षिता शुक्रवार को अपनी मूक-बधिर ताई के साथ कोटा रोड की ओर जा रही थी। बालिका के पीछे रह जाने पर उसे रोता देख राहगीर अय्यूब ने उसे रोक लिया।

इसी बीच उसकी ताई भी आ गई, लेकिन अय्यूब ताई की सांकेतिक भाषा समझ नहीं पाया और बालिका को लावारिस मान भीमगंज पुलिस थाने ले आया। इसके बाद पुलिस ने बालिका को पालड़ी स्थित शिशु गृह में भिजवा दिया। इसी बीच, बालिका के परिजन उसे संभालते हुए थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। शाम को बालिका परिजनों के सुपुर्द कर दी गई।
नकली नोट छापने में गिरफ्तार आरोपियों को भेजा जेल

भीलवाड़ा. नकली नोट छापकर लोगों से ठगी की वारदात में गिरफ्तार दो आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया। इससे पूर्व कोतवाली पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर लखनऊ पहुंची और उस जगह की तस्दीक की जहां से आरोपियों ने प्रिंटर वे स्केनर खरीदा था। रायला थाना पुलिस ने 31 अगस्त की रात कार में सवार उज्जैन महानंदानगर निवासी आलोक मिश्रा (32) तथा यूपी के फैजाबाद निवासी सुरजीत यादव (27) को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कार से पांच-पांच सौ रुपए के साढ़े चौदह हजार रुपए के नकली नोट, प्रिंटर व स्केनर बरामद किया था। मामला कोतवाली पुलिस को सौंपे जाने के बाद आरोपियों को बाद में पांच दिन के रिमांड पर लिया गया था।
बदसलूकी पर ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया

कोटडी .थाना क्षेत्र के लसाडिया गांव में तीन युवकों द्वारा लगातार की जा रही बदसलूकी गाली-गलौच और लड़ाई करने से आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर थाना अधिकारी को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया । थाना अधिकारी कृष्णकांत चौधरी ने बताया कि प्रार्थी चंद्र लाल गुर्जर व भगवती लाल ने थाने पर ग्रामीणों के साथ पहुंचकर लसाडिया के दशरथ गुर्जर, बालू लाल बलाई, व रमेश गुर्जर के खिलाफ बदसलूकी करने व गांव में लड़ाई झगड़ा करने एवं गाली गलौज करने का आरोप लगाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो