बाजार में खरीदारों की उमड़ी भीड़

दो दिन बन्द रहेंगे बाजार

By: Suresh Jain

Published: 11 Jun 2021, 10:58 PM IST

भीलवाड़ा।
अनलॉक- २ की गाइडलाइन की तहत शुक्रवार शाम ४ बजे से सोमवार सुबह ६ बजे तक शहर में वीकेण्ड कफ्र्यू लागू हो गया। इस कारण शुक्रवार सुबह से ही बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ रही। किराना बाजार में लोग दो दिन के हिसाब से जरूरत का सामान खरीदते नजर आए। शॉपिंग मॉल के बाहर तो सुबह छह बजे से ही लम्बी कतारे लग गई थी। ये कतार सड़क तक आ गई थी।
दो जून से अनलॉक दो के बाद राज्य सरकार ने शनिवार और रविवार को पूरी तरह बाजार बंद रखने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में शुक्रवार सुबह से ही बाजारों में लोगों की भीड़ हो गई। सबसे ज्यादा भीड़ किराना बाजार में रही। बाजार नम्बर दो, तीन, सरकारी दरवाजा, सदर बाजार, सर्राफा बाजार, धानमंडी, गुलमंडी के बाजार भी सुबह ८ बजे तक खुल गए थे। दोपहर में होने वाली भीड़ और गर्मी से बचने के लोग सुबह ही खरीदारी के आ गए। एक थोक व्यापारी ने बताया कि बाजार राशन का सामान लेने वालों की संख्या ज्यादा है। सब्जी मंडी में भी लोगों की भीड़ रही। शाम चार बजे से पुलिस बाजार बंद करवा दिए। शनिवार और रविवार को केवल आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी। मेडिकल स्टोर, दूध डेयरी ही खुलेंगे।
नहीं हो रही नियमों की पालना
बाजार मेंभीड़ में कोविड गाइड लाइन की पालना नहीं हो रही। कई लोग बिना मॉस्क के ही बाजार में आ रहे हैं। कुछ लोगों ने मास्क लगाय, लेकिन वह भी सही तरीके से नहीं था। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो रही।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned