कोरोना से परेशानियों का रोना

कोरोना काल में देश का पहला एपिक सेंटर बना भीलवाड़ा कोरोना की मुक्ति की राह पर है। लेकिन ये मुक्ति की राह जनप्रतिनिधियों की अनदेखी एवं प्रशासन तंत्र के आंख मूंदने से आमजन को भारी पड़ रही है। जिले के अधिकांश चिकित्सकों, नर्सिग स्टाफ, लेब टेक्निशियन की ड््यूटी चेक पोस्ट व क्वारंटीन में लगी होने से जिले के प्रमुख प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की लेब बंद है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 17 Jun 2020, 09:00 PM IST

कोरोना से परेशानियों का रोना

भीलवाड़ा। कोरोना काल में देश का पहला एपिक सेंटर बना भीलवाड़ा कोरोना की मुक्ति की राह पर है। लेकिन ये मुक्ति की राह जनप्रतिनिधियों की अनदेखी एवं प्रशासन तंत्र के आंख मूंदने से आमजन को भारी पड़ रही है।

जिले के अधिकांश चिकित्सकों, नर्सिग स्टाफ, लेब टेक्निशियन की ड््यूटी चेक पोस्ट व क्वारंटीन में लगी होने से जिले के प्रमुख प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की लेब बंद है। जांच नहीं होने से वरिष्ठ लोग परेशान है। यहां के अधिकांश चिकित्सक मूल विभाग छोड़ कर जिला मुख्यालय समेत कोरोना की विभिन्न ड्यूटी में लगे हुए है, इससे क्षेत्र के लोगों को पूर्ण उपचार नहीं मिल रहा है।

आयुर्वेदिक विभाग के अधिकांश चिकित्सकों की ड््यूटी क्वारंटीन सेंटर में नही लगी हुई है। एेसे में २१० में से १०० अभी भी बंद है। आयुर्वेद रोग से गंभीर प्रवृत्ति के लोग परेशान है।

भीलवाड़ा सहकारी उपभोक्ता भंडार के कई कर्मचारी अभी तक कोरोना ड्यूटी कर रहे है, इससे उपभोक्ता भंडारों में दवाएं नहीं आ पा रही है और काम अटका हुआ है।

परिवहन विभाग के निरीक्षक व कर्मी चैकपोस्ट पर लगे होने से लोग डीटीओ के चक्कर लगा रहे है। दूसरी तरफ आइसोलेशन व कोविड सेंटर मेंं पहले लगातार १४ दिन ड्यूटी देने पर होम आइसोलेशन की छुट्टी मिल रही थी, लेकिन सरकार ने यह सुविधा बंद कर दी।

इसी प्रकार कोविड सेंटर व आईसोलेशन वार्ड में तमाम सरकारी सुविधाएं होने के बावजूद यहां प्रवासी संक्रमित लोगों के आने से अवसाद का माहौल पनपने लगा है, इससे यहां सेवा में जुटे नर्सिग स्टाफ भी परेशान है।

यहां महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय में कोविड आइसोलशन वार्ड में महिला रोगियों को भी पुरुष के साथ रखा जा रहा है, आने व जाने के रास्ते भी एक है

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned