script

तारों में दौड़ता रहा करंट, चपेट में आते गए मवेशी, तीन गायें व एक श्वान की मौत

locationभीलवाड़ाPublished: May 19, 2019 05:54:48 pm

Submitted by:

tej narayan

रेड़वास ग्राम पंचायत के कीरखेड़ा के पास शनिवार को अंधड़ से एक खेत में बिजली का तार टूट गया। जिसकी चपेट में आने से तीन गायों व एक श्वान की मौत हो गई।

Current been running wires in bhilwara

Current been running wires in bhilwara


सवाईपुर।
रेड़वास ग्राम पंचायत के कीरखेड़ा के पास शनिवार को अंधड़ से एक खेत में बिजली का तार टूट गया। जिसकी चपेट में आने से तीन गायों व एक श्वान की मौत हो गई। ग्रामीणों ने सूचना देकर बिजली बंद करवाई। रविवार दोपहर तक बिजली निगम का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। इससे ग्रामीणों में रोष है।
जानकारी के अनुसार कान सिंह के खेत पर शनिवार को तेज अंधड़ से विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने से करंट से तीन गायें व एक श्वान की मृत्यु हो गई। रविवार दोपहर तक विद्युत निगम के कर्मचारियों ने टूटे हुए तारों की सुध नहीं ली। इससे हर समय हादसा होने का खतरा बना हुआ था। ग्रामीण महेंद्र सिंह ने बताया कि विद्युत तार टूटने की सूचना निगम को देकर सप्लाई बंद करवाई, लेकिन अब तक विद्युत निगम का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। तार मौके पर जमीन पर पड़ा हुआ है, इससे यदि अचानक विद्युत सप्लाई चालू की जाती हैं तो बड़ा हादसा हो सकता था। सहायक अभियन्ता कोटड़ी आईडी गौरी ने बताया कि मुझे ऐसी घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्षेत्र में ऐसी घटना घटित हुई तो संबंधित कर्मचारी को मौके पर भेजते हैं।
गौरतलब है कि रायला क्षेत्र के बरसनी गांव में टोमा कंवर अपनी भैसों को घर से खेत पर ले जाने के लिए रवाना हुई। इससे पंचायत भवन के बाहर लगे बिजली के पोल से रोड लाइट का तार बीते 10 दिनों से टूटा हुआ था जिसकी चपेट में आने से भैंस की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो