scriptभीलवाड़ा में तबादलों का करंट | Current of transfers in Bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में तबादलों का करंट

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 28, 2020 10:56:57 am

पंचायत चुनाव की घोषणा से पहले जिले में नौकरशाही में बड़ा उलटफेर हुआ है। अजमेर डिस्कॉम में तबादलों की उठापठक से कई अभियंताओं की सीट इधर से उधर हो गई, आयुर्वेद विभाग में भी उपनिदेशक की जिम्मेदारी बदल दी गई। वही पुलिस महकमें में भी व्यापक स्तर पर तबादले हुए है।

Current of transfers in Bhilwara

Current of transfers in Bhilwara

भीलवाड़ा। पंचायत चुनाव की घोषणा से पहले जिले में नौकरशाही में बड़ा उलटफेर हुआ है। अजमेर डिस्कॉम में तबादलों की उठापठक से कई अभियंताओं की सीट इधर से उधर हो गई, आयुर्वेद विभाग में भी उपनिदेशक की जिम्मेदारी बदल दी गई। वही पुलिस महकमें में भी व्यापक स्तर पर तबादले हुए है।
अजमेर डिस्कॉम में उठापठक
अजमेर डिस्कॉम में अभियंताओं के बड़े पैमाने पर तबादले हुए है, जबकि कई अभियंता ऐसे है जो पुराने ठिकाने पर अंगद के पांव साबित हो रहे है। प्रबंध निदेशक वीएस भाटी के आदेशानुसार तबादलों से भीलवाड़ा जिले में कई अभियंताओं के ठौर ठिकाने बदल गए है।
आदेशानुसार लेखाधिकारी कमलेश मीणा को भीलवाड़ा से चित्तौडग़ढ़ लगाया है, उनके स्थान पर झुनझुनूं से रीना तिवाड़ी की वापसी हुई। एपीओ चंदन गुप्ता को सीकर भेजा गया है। इसी प्रकार अधिशासी अभियंता राजपाल सिंह को मीटर से सतर्कता तथा आरएल बीरवाल को सतर्कता से मीटर में लगाया गया। सहायक अभियंता हेमलता को ओंडम प्रथम से एईएन एसई व शिवराज को उनके स्थान लगाया। सहायक अभियंता गुलाबचंद हुरड़ा से ग्रामीण प्रथम व अनिल पुरोहित को ग्रामीण प्रथम से मांडल भेजा गया। नीरज शर्मा को कोटड़ी से ओंडम द्वितीय व आरके चंदोलिया को कोटड़ी लगाया गया। जबकि कनिष्ठ अभियंता लवसी मैथ्यू को सतर्कता से मेडता सिटी भेजा गया। वही कृतिका गुप्ता को हुरड़ा से भीलवाड़ा एसई कार्यालय में लगाया है। अधिशासी अभियंता रामप्रसाद मीणा को प्रोजेक्टर से डीडी द्वितीय में लगाया है।
डॉ. नामा को उपनिदेशक आयुर्वेद की जिम्मेदारी
राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. कैलाश चन्द्र नामा को निदेशालय आयुर्वेद विभाग ने उपनिदेशक की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है। आदेशानुसार कार्यवाहक उपनिदेशक भैरूलाल उपाध्याय के स्थान पर डॉ. नामा अब उपनिदेशक का कार्यभार देखेंगे।
तबादला अब आम
जिले में तबादलों की उठापठक अब आम हो गई है। खास कर पुलिस महकमें में नया एसपी आने और इसके बाद कार्यक्षमता की परख को लेकर तबादला किए जाना परपंरा का हिस्सा बन गई है। लेकिन पुलिस महकमें पंचायत चुनाव घोषणा से पहले कई थाना प्रभारियों के बदले जाने और मौखिक आदेश पर थाने में लगे निरीक्षकों, उपनिरीक्षक व सहायक उपनिरीक्षकों की नियुक्ति पर भी मुहर लगी है। करीब सवा से अधिक पुलिस कर्मी जिले में इधर उधर हुए है। नगर परिषद व नगर विकास न्यास में भी आंतरिक शाखाओ में कुछ प्रभारियों को बदले जाने और कई कर्मचारियोंं को भी इधर से उधर करने की मशक्कत हुई है। इसी प्रकार तहसील कार्यालय से भी कई कर्मियों को पंचायत चुनाव की ड्यूटी में लगाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो