scriptभीलवाड़ा के तेजाजी चौक में होगा 51 फीट के पुतले का दहन | Dahshahara in Bhilwara district | Patrika News

भीलवाड़ा के तेजाजी चौक में होगा 51 फीट के पुतले का दहन

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 08, 2019 03:10:54 am

Submitted by:

rajesh jain

असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक विजयादशमी पर्व को मंगलवार को मनाया जाएगा।

भीलवाड़ा के तेजाजी चौक में होगा 51 फीट के पुतले का दहन

भीलवाड़ा के तेजाजी चौक में होगा 51 फीट के पुतले का दहन

भीलवाड़ा।

नगर परिषद की ओर से शहर में चार जगह पुतला दहन के कार्यक्रम होंगे। Dahshahara in Bhilwara district

सबसे बड़ा कार्यक्रम तेजाजी चौक में होगा। यहां शाम छह बजे ५१ फीट के रावण के पुतले का दहन होगा। इसमें मेघनाद का पुतला 15 फीट का होगा। इससे पूर्व आजाद चौक में चल रही रामलीला के कलाकार राम-रावण युद्ध का मंचन करेंगे।
इसी तरह लेबर कॉलोनी, सांगानेर व पुर में भी रावण दहन कार्यक्रम किया जाएगा। यहां पर पुतले दहन किए जाएंगे। अग्रवाल उत्सव भवन में अग्रवाल समाज की ओर से रावण दहन का कार्यक्रम होगा। यहां 50 फीट के रावण समेत मेघनाथ, कुंभकर्ण व खरदूषण के पुतलों का दहन किया जाएगा।
रामजी की सवारी निकाल करेंगे रावण दहन


शाहपुरा.कस्बे के जहाज़पुर रोड पर स्थित दशहरा मैदान में इस वर्ष पानी भरा होने से दशहरा महोत्सव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में होगा। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पीएल जाट ने बताया कि 40 फीट रावण के पुतले दहन के साथ ही आतिशबाजी होगी।
पंडेर.बजरंग रामलीला कला मंडल के तत्वावधान में मंगलवार को रावण दहन किया जाएगा।श्रीराम सेना का जुलूस लक्ष्मी नारायण भगवान के मन्दिर से शुरू होगी। जो दशहरा मैदान में पहुंचेगा। जहां रावण दहन किया जाएगा

गेंदलिया. कस्बे में माध्यमिक विद्यालय के मैदान में रावण का दहन किया जाएगा ।दशहरा कमेटी ने बताया कि भगवान राम की सवारी निकाली जाएगी। जिसमें अखाड़ा का प्रदर्शन होगा।
बिजौलियां. कस्बे के पलकी नदी के किनारे रावण दहन होगा। ग्राम पंचायत की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सांय 7 बजे चारभुजा मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी जो दशहरा मैदान पलकी नदी पर पहुंचेगी। ं सरपंच रामचन्द्र भील व वार्डपंच नरेश सोनी ने यह जानकारी दी।
बागौर. हिंद क्लब की ओर से कोठारी नदी के किनारे रावण दहन किया जाएगा। क्लब सुनील कुमार डिडवानिया, बद्रीलाल जीनगर,चित्रकार के. जी. कदम के सहयोग से रावण का पुतला तैयार किया गया। बांसड़ा में सीमेंट से बने रावण का दहन कर पर्यावरण का संदेश दिया जाएगा। गुंदली सरपंच कृष्णा कंवर राणावत ने बताया कि दशहरे के एक दिन पूर्व पानी के टैंकर से धोने के बाद चित्रकार रंग करते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो