scriptमातृ एवं शिशु चिकित्सालय में हंगामा- ऑपरेशन से जन्मी बेटी, परिजन बोले-बेटा हुआ, जिसे बदल बेटी थमा दी | daughter born from the operation, the family said son | Patrika News

मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में हंगामा- ऑपरेशन से जन्मी बेटी, परिजन बोले-बेटा हुआ, जिसे बदल बेटी थमा दी

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 13, 2019 07:44:37 pm

Submitted by:

rajesh jain

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bhilwara

मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में हंगामा- ऑपरेशन से जन्मी बेटी, परिजन बोले-बेटा हुआ, जिसे बदल बेटी थमा दी

भीलवाड़ा।

मातृ एवं शिशु चिकि त्सालय (एमसीएच)में बुधवार दोपहर तब हंगामा हो गया जब ऑपरेशन के बाद हुई बेटी को लेने से परिजनों ने मना कर दिया। परिजनों का आरोप था कि उनको बेटा हुआ। नर्सिंगकर्मियों ने बदल कर बेटी पकड़ा दी। इसे लेकर परिजनों के हंगामा से माहौल गरमा गया। चिकित्सक और परिजनों ने बहस हुई। करीब एक घण्टे की समझाइश से मामला शांत हुआ।
जानकारी के अनुसार भदाली खेड़ा केी शाहिद बेग की पत्नी शहनाज बानू को सुबह सवा आठ बजे एमसीएच में भर्ती कराया गया। दोपहर में शहनाज को ऑपरेशन से बेटी हुई। परिजनों ने बताया कि ऑपरेशन के ठीक बाद नर्स बाहर आई और उसने बताया कि उनको बेटा हुआ है। परिजनों ने बेटे की खुशी में रिश्तेदारों को फोन पर जानकारी दी। उनसे बधाई ले ली। कई लोग अस्पताल भी पहुंच गए। परिजनों ने अस्पताल में मिठाई मंगा ली।
एक घण्टे बाद कहा बेटी हुई


करीब एक घण्टे बाद शहनाज को ऑपरेशन थिएटर से बाहर लाए व उनको बताया कि बेटी हुई है। यह सुन परिजन बिफर गए। परिजनों ने आरोप लगाया कि नर्सिंगकर्मियों ने बेटा बदल कर किसी की बेटी दे दी। ऑपरेशन थिएटर के बाद हंगामा हो गया। अस्पताल चौकी प्रभारी भंवरसिंह जाप्ते के साथ पहुंचे।
चिकि त्सक से उलझे परिजन


ऑपरेशन करने वाले स्त्री रोग विशेषज्ञ नवीन भडाणा समझाइश को पहुंचे तो परिजन उनसे उलझ गए। चिकित्सक ने समझाया कि ऑपरेशन से तब दो बेटियों का ही जन्म हुआ था। एेसे में बदल कर बेटा देने की बात ही नहीं। परिजन मानने को तैयार नहीं थे। चिकित्सक ने ऑपरेशन थिएटर का रिकॉर्ड दिखाया। करीब एक घण्टे समझाइश पर परिजन शांत हुए। हालांकि इससे पहले प्रसूता और नवजात बालिका को वार्ड में भेज दिया गया था।
इनका कहना है


परिजनों को गलतफहमी हुई। ऑपरेशन से दो ही बालिकाओं का जन्म हुआ। एेसे में बच्चा बदलने की बात गलत है। रिकॉर्ड दिखाकर परिजनों को समझाया।
डॉ. नवीन भडाणा, स्त्री रोग विशेषज्ञ, एमसीएच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो