script

दीपिका कंवर ने संभाली नगर परिषद सभापति की कुर्सी

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 10, 2018 02:52:15 am

Submitted by:

rajesh jain

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

deepika-kanwar-now-acting-chairman

Deepika Kanwar now Acting Chairman

भीलवाड़ा।

वार्ड नम्बर 20 से पार्षद दीपिका कंवर ने दीपावली पर कार्यवाहक सभापति का कार्यभार संभाल लिया। नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त अखेराम बड़ोदिया ने दीपिका को कार्यभार ग्रहण करवाया। 06 नवंबर शाम को स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक पवन अरोड़ा के दीपिका कंवर के नाम के आदेश जारी किए थे। इसके अगले दिन बुधवार को उन्होंने कुर्सी संभाल ली।
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड, विधायक वि_लशंकर अवस्थी, पूर्व जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, नगर विकास न्यास अध्यक्ष गोपाल खंडेलवाल समेत भाजपा के कई पदाधिकारी व पार्षद मौजूद थे।

शहर को स्वच्छ बनाने की पहली प्राथमिकता
पद संभालने के बाद दीपिका ने कहा कि शहर में जो भी समस्याएं हैं, उनका प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा। सबसे पहले शहर स्वच्छ और साफ रखने की कोशिश रहेगी।


60 दिन अथवा सभापति के आने तक नियुक्ति
सभापति का पद सामान्य महिला वर्ग के लिए आरक्षित है। यह रिक्त होने से नगर पालिका अधिनियम 2009 की धारा 50 ( 1) के तहत दीपिका कंवर को सभापति पद का कार्यभार ग्रहण करने के लिए अधिकृत किया गया है। इसमें दीपिका कंवर को 60 दिन अथवा सभापति के कार्यभार ग्रहण करने तक जो भी पहले हो उसके लिए अधिकृत किया है। अभी 13 नवंबर को सभापति ललिता समदानी के मामले में फिर सुनवाई होनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो