scriptकोरोना लैब में कम्प्युटर ऑपरेटर का अभाव | Delay in result dispatch in bhilwara | Patrika News

कोरोना लैब में कम्प्युटर ऑपरेटर का अभाव

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 07, 2020 09:50:05 pm

Submitted by:

Suresh Jain

रिजल्ट डिस्पैच में हो रही देरी

Delay in result dispatch in bhilwara

Delay in result dispatch in bhilwara

भीलवाड़ा .

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन मेडिकल कॉलेज में संचालित कोरोना जांच लैब से रिपोर्ट समय पर डिस्पैच नहीं हो पा रही है। इसके पीछे मुख्य कारण कम्युटर ऑपरेटर का अभाव बताया जा रहा है। इसके चलते कॉलेज में रिपोर्ट पेंडिग की संख्या बढ़ती जा रही है। लैब में कार्यरत स्टॉफ का मानना है कि दो और कम्प्युटर ऑपरेटर मिल जाए तो सारे बेच के रिजल्ट डिस्पैच आसानी से हो सकते है। अधिकारियों का मानना है कि लैब में प्रतिदिन टेस्ट लगाने के बाद भी कंप्यूटर ऑपरेटर के पास बहुत सारा काम होता है। इसके कारण रिपोर्ट डिस्पैच नहीं हो पाती है। वही टेस्ट पेंडिंग रह जाते है। अधिकारियों का मानना है कि २४ घंटे के अन्दर रिपोर्ट देने के निर्देश के बाद भी रिपोर्ट तैयार नहीं हो पाती है।
अधिकारियों का कहना है कि जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने जब लैब का दौरा किया था तब दो और कंप्युटर ऑपरेटर की मांग की थी। इसके लिए कलक्टर ने सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान को भी निर्देश दिए थे। लेकिन उसकी पूर्ति नहीं होने से काम अटक रहा है। रिपोर्ट भी आगे पेंडिग दर्शाती है। जबकि लैब से रिपोर्ट आने के बाद उसे कंप्युटर में दर्ज करनी होती है वह समय पर नहीं हो पाती है। इसके चलते लोग जांच को ही पेंडिग समझते है या यह मानते है कि अभी सैम्पल के टेस्ट तक नहीं हुए है। जबकि वास्तविक स्थिति यह है कि रिपोर्ट सही समय पर डिस्पैच नहीं हो रही है। इस वजह से रिपोर्ट पेंडिंग बताई जा रही है।
उधर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजन नन्दा ने बताया कि कंप्युटर ऑपरेटर का कोई अभाव नहीं है। सैम्पल अधिक होने से थोड़ा समय लगता है। शुक्रवार सुबह तक के सभी सैम्पलों की जांच हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो