scriptदिनभर मोर्चरी के बाहर राजपूत समाज का प्रदर्शन, शाम को २० घंटे बाद समझाइश | Demonstration of Rajput society outside Morchari throughout the day, e | Patrika News

दिनभर मोर्चरी के बाहर राजपूत समाज का प्रदर्शन, शाम को २० घंटे बाद समझाइश

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 29, 2020 12:50:38 pm

Submitted by:

Akash Mathur

दस लाख रुपए का तकाजा करने पर मारपीट कर धमकाने की घटना से क्षुब्ध हो कर जहर खाकर जान देने वाले पाट्र्स व्यापारी मदनसिंह सोलंकी के मामले में मंगलवार को भी राजपूत समाज एकजुट रहा। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग और निष्पक्ष जांच को लेकर दिनभर महात्मा गांंधी अस्पताल स्थित मोर्चरी के बाहर समाज के लोग जुटे रहे और कार्रवाई नहीं होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया।

Demonstration of Rajput society outside Morchari throughout the day, e

Demonstration of Rajput society outside Morchari throughout the day, e

भीलवाड़ा. दस लाख रुपए का तकाजा करने पर मारपीट कर धमकाने की घटना से क्षुब्ध हो कर जहर खाकर जान देने वाले पाट्र्स व्यापारी मदनसिंह सोलंकी के मामले में मंगलवार को भी राजपूत समाज एकजुट रहा। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग और निष्पक्ष जांच को लेकर दिनभर महात्मा गांंधी अस्पताल स्थित मोर्चरी के बाहर समाज के लोग जुटे रहे और कार्रवाई नहीं होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया। प्रदर्शन से गहमा-गहमी का माहौल रहा। पुलिस ने मृतका के दोस्त की रिपोर्ट पर सर्राफा कारोबारी, उसके पुत्र समेत तीन जनों के खिलाफ कोतवाली में आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारियों से चली वार्ता के बाद बीस घंटे बाद शाम को समझाइश पर पोस्टमार्टम हुआ और शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
जानकारी के अनुसार बापूनगर निवासी पाट्र्स व्यवसायी मदनसिंह सोलंकी ने सोमवार देर शाम जहर खा लिया था। हालत बिगडऩे पर परिजनों ने एमजीएच में भर्ती कराया। उपचार के दौरान सोलंकी ने रात में दम तोड़ दिया। बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग एकत्र हो गए। मोर्चरी के बाहर हंगामा किया। मंगलवार सुबह से योगेन्द्रसिंह कटार, सुरेन्द्रसिंह मोटरास, उम्मेदसिंह राठौड़ व भूपेन्द्रसिंह बीलिया समेत समेत बड़ी संख्या में लोग मोर्चरी के बाहर डटे रहे। लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। पुलिस उपाधीक्षक भंवर रणधीरसिंह, पुर थानाप्रभारी गजेन्द्रसिंह, सुभाषनगर थानाप्रभारी नवनीत व्यास, प्रतापनगर थानाप्रभारी भजनलाल, मंगरोप थानाप्रभारी महावीर राव और हमीरगढ़ थानाप्रभारी मूलचंद वर्मा ने मोर्चा संभाला।
नहीं हुए टस से मस, तम्बू तानकार बैठे रहे

पुलिस अधिकारियों ने मोर्चरी के बाहर समाज के लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर लोग टस से मस नहीं हुए। दोपहर में धूप के तल्ख तेवर तेवर को देखते हुए र्मार्चरी के बाहर तम्बू तानकर धरने पर लोग बैठे रहे। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। माहौल देखते हुए बड़ी संख्या में जाप्ता वहां तैनात कर दिया।
भीमगंज केन्द्र बिंदु, कई दौर की वार्ता
समाज के प्रतिनिधि मंडल को भीमगंज थाने बुलाया। कई दौर की वार्ता चली। मृतक के दोस्त रघुनाथ सिंह ने कोतवाली में सर्राफा कारोबारी बाबूलाल सिंघवी, उसका पुत्र प्रशांत सिंघवी तथा कर्मचारी हिम्मत जोशी के खिलाफ रिपोर्ट दी। इन पर राशि हड़पने और व्यापारी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया। मामले की जांच प्रतापनगर थानाप्रभारी को सौपी गई।
समझाइश पर ली राहत की सांस
बीस घंटे बाद शाम चार बजे समाज और परिजन समझाइश पर शांत हुए। उसके बाद पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इससे पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। उधर, माहौल को देखते हुए सर्राफा कारोबारी बाबूलाल सिंघवी के नेताजी सुभाष मार्केट स्थित शोरूम के बाहर पुलिस जाप्ता तैनात रहा।
सीसी कैमरे का ले रहे बैकअप
सर्राफा कारोबारी बाबूलाल के शोरूम पर लगे सीसी कैमरे के बैकअप को पुलिस वापस लेने का प्रयास कर रही है। २४ जनवरी को पाट्र्स व्यवसायी मदनसिंह के साथ यहां मारपीट हुई थी। समूचा घटनाक्रम सीसी टीवी में कैद हो गया था। परिजनों और समाज के लोगों ने व्यवसायी पर कोतवाली पुलिस से सांठगांठ करके सीसी टीवी के फुटेज डिलीट करने का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि पाट्र्स व्यवसायी मदनसिंह ने वापी में पाट्र्स का सौदा किया। इसके लिए २१ जनवरी को सर्राफा कारोबारी व हवाला कारोबारी बाबूलाल सिंघवी के जरिए हवाला करकेदस लाख रुपए वापी भिजवाए गए। लेकिन वहां नहीं पहुंचे। इसे लेकर दोनों में विवाद हुआ और मामला मारपीट तक पहुंच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो