scriptतीसरे दिन भी प्रदर्शन, सत्तर जनों को जमानत | Demonstration on the third day, bail for seventy people | Patrika News

तीसरे दिन भी प्रदर्शन, सत्तर जनों को जमानत

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 01, 2021 09:08:04 pm

Submitted by:

Akash Mathur

माण्डल कस्बे में विवादित धर्मस्थल को खोलने की मांग लेकर धर्म तलाई मार्ग पर तीन दिन पूर्व हंगामा और पथराव की घटना के बाद शांतिभंग के आरोप में जेल भेजे ७० जनों की जमानत की मांग लेकर रविवार को भी हिन्दूवादी संगठनों ने माण्डल थाने और तहसील कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Demonstration on the third day, bail for seventy people

Demonstration on the third day, bail for seventy people

भीलवाड़ा. माण्डल कस्बे में विवादित धर्मस्थल को खोलने की मांग लेकर धर्म तलाई मार्ग पर तीन दिन पूर्व हंगामा और पथराव की घटना के बाद शांतिभंग के आरोप में जेल भेजे ७० जनों की जमानत की मांग लेकर रविवार को भी हिन्दूवादी संगठनों ने माण्डल थाने और तहसील कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इससे कस्बा छावनी में तब्दील रहा। पुलिस अधिकारी डेरा डाले रहे। प्रदर्शन को देखते उपखण्ड अधिकारी ने रविवार अवकाश के बाद भी शाम को सबको जमानत दे दी। उसके बाद लोग शांत हुए।
जानकारी के अनुसार माण्डल पुलिस ने ७० जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनको शनिवार शाम जेल भेज दिया था। जमानत नहीं लेने से हिन्दूवादी संगठन के लोग शनिवार रात को उपखण्ड कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए थे। रात में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश पर धरना उठाया। इसके बाद भी रविवार को तस्दीकशुदा हैसियत प्रमाण पत्र जमानत के लिए मांगने से ग्रामीण खफा हो गए। एक व्यक्ति की जमानत के लिए दो जनों की तस्दीक जमानत मांगी गई। इसके चलते ग्रामीण बिफर गए। ये लोग थाने पहुंचे। वहां नारे लगाए। उसके बाद सभी तहसील कार्यालय पहुंचे। वहां भी नारेबाजी की। उपखण्ड अधिकारी करेड़ा महिपालसिंह, तहसीलदार अजीतसिंह तथा एएसपी चंचल मिश्रा ने समझाइश की। उसके बाद तहसील कार्यालय में जमानत कागजात तैयार कराए। शाम को जमानत ले ली।
बड़ी संख्या में तहसील कार्यालय में दिनभर ग्रामीण जमा रहे। वहीं पर उनके लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई थी। तहसील कार्यालय में ही पंगत लगाकर खाना खिलाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो