ढीकोला में डेंगू का प्रकोप

चिकित्सा विभाग ने टीम भेज करवाया सर्वे

भीलवाड़ा।
Dengue outbreak in Dhikola जिले के शाहपुरा तहसील के ढीकोला गांव में डेंगू रोग का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में डेंगू रोगियों की संख्या बढऩे पर यहां पर तीन बार चिकित्सा टीम सर्वे करने के साथ फोगिंग करवा चुकी है।


Dengue outbreak in Dhikola अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी घनश्याम चावला ने बताया कि जगदीश जाट ने सूचना दी कि उनके परिवार के सदस्य को डेंगू है। इस पर चिकित्सा टीम भेजकर सर्वे करवाया गया। घर-घर किए गए सर्वे में दो रोगी सामने आए। उधर, गांव के गोपालकृष्ण पटवारी ने बताया कि ढीकोला में अधिक बारिश होने तथा साफ-सफाई नहीं होने से डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है। राजू गगरानी व शिव प्रकाश चौधरी को डेंगू होने पर भीलवाड़ा के नीजि चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुस्ताक खान का कहना है कि एक सप्ताह में तीन बार सर्वे करवाया गया। गांव में दो-तीन डेंगू रोगी मिले हैं। वहां फोगिंग करवा दी गई है। चिकित्सा टीम को सतर्क कर दिया गया है।

Suresh Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned