गूंजे देवनारायण के जयकारे, वाहन रैली व शोभायात्रा निकाली

गूंजे देवनारायण के जयकारे, वाहन रैली व शोभायात्रा निकाली
गुर्जर समाज ने गुरुवार को भगवान देवनारायण की जयंती मनाई। शहर में वाहन रैली व शोभायात्रा निकाली , जिसमें समाजजनों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

Tej Narayan Sharma | Publish: Jan, 25 2018 11:35:55 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

गुर्जर समाज ने गुरुवार को भगवान देवनारायण की जयंती मनाई

भीलवाड़ा।

गुर्जर समाज ने गुरुवार को भगवान देवनारायण की जयंती मनाई। शहर में वाहन रैली व शोभायात्रा निकाली , जिसमें समाजजनों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। रैली में समूचे मार्ग पर लोगों ने भगवान देवनारायण के जयकारे लगाए। शोभायात्रा का विभिन्न समाजों की ओर से जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत भी हुआ।

 

READ: जंगल में वृद्ध की गला रेतकर हत्या कर गहने लूट के मामले का राजफाश

 

जन्मोत्सव समिति के संयोजक उदयलाल भड़ाणा ने बताया कि शोभायात्रा व वाहन रैली में शहर सहित जिले के विभिन्न गांवों से समाज के लोग शामिल हुए। राजीव गांधी ऑडिटोरियम से शुरू हुई रैली व शोभायात्रा सवाईभोज सुरेश दास, संत निर्मल राम, संत खड़ेश्वरी बाबा के सानिध्य में निकली। शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए पुन: गुर्जर छात्रावास पहुंच सम्पन्न हुई।

 

READ: हम नहीं करेंगे पद्ममावत का प्रदर्शन, कई मार्ग पर रोडवेज का संचालन बंद

 

वाहन रैली के बाद धर्मसभा में विधायक धीरज गुर्जर व रामलाल गुर्जर, गाडरी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंजीलाल गाडरी व गुर्जर समाज के पदाधिकारियों ने समाजिक विकास पर चर्चा की। रैली में समाजजनों के साथ ही देवनारायण मंदिर के पुजारी व अन्य सन्त भी शामिल हुए।

 

पुष्पवर्षा से किया स्वागत

शोभायात्रा का विभिन्न समाजों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत भी किया। सांगानेरी गेट पर तेली समाज ने स्वागत द्वार लगाए और समाजजनों ने पुष्प वर्षा की। प्रदेश प्रवक्ता रामलाल तेली ने बताया कि स्वागत में समाज के कईं पदाधिकारी व गणमान्यजन शामिल हुए। इसी तरह राष्ट्रीय कुम्हार महासभा के जिला अध्यक्ष मोहनलाल प्रजापत के नेतृत्व में जुलूस पर पुष्प वर्षा कर नेहरू रोड पर स्वागत किया गया। वंदे मातरम सेवा संस्थान ने गोल प्याऊ चौराहे पर स्वागत किया।

 

महामंत्री लालकृष्ण सेन की अगुवाई में रैली संयोजक भडाना का साफा बांधकर स्वागत किया गया। वाहन रैली के सिटी कोतवाली चौराहे पहुंचने पर रावणा राजपूत समाज के युवा जिलाध्यक्ष कमलेश सिंह गुढ़ा व जिलाध्यक्ष बालकिशन सिंह चौहान के नेतृत्व में स्वागत किया गया और देवनारायण जन्मोत्सव सेवा समिति केसंयोजक उदयलाल भड़ाणा को तलवार भेंटकर माला पहनाकर एवं साफा बंधवाकर स्वागत सत्कार किया गया।

 

हमीरगढ़ में जमी भजन संध्या

हमीरगढ.गुर्जर मोहल्ला स्थित देवनारायण मंदिर में गुरूवार को श्री देव मंडल ने शोभायात्रा निकाली। पुजारी भैरूलाल गुर्जर ने बताया कि दोपहर सवा एक बजे बैंड व अखाडा प्रदर्शनी के साथ शोभायात्रा शुरू हुई जो नया बाजार, सर्वोदय मोहल्ला, तेली गली, होली चौक, तीन मंदिर चौक व नृसिंह बाजार होते पुन मंदिर प्रांगण में पहुंची। जहां आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया। साथ ही दो दिवसीय महोत्सव संपन्न हो गया। इससे पहले बुधवार को भजन संध्या में हीरालाल राव एण्ड पार्टी ने प्रस्तुति दी। थाना प्रभारी गजराज चौधरी, युगप्रदीप सिंह राणावत, मंहत रामसागरदास, सरंपच शंकरलाल गुर्जर, प्यारेलाल शर्मा सहित कई ग्रामीण उपस्थीत थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned