scriptपुष्य नक्षत्र पर बाजार में हुई धनवर्षा | Dhanvarsha in the market on Pushya Nakshatra in bhilwara | Patrika News

पुष्य नक्षत्र पर बाजार में हुई धनवर्षा

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 22, 2019 11:20:01 am

Submitted by:

Suresh Jain

व्यापारियों ने की आकर्षक सजावट

Dhanvarsha in the market on Pushya Nakshatra in bhilwara

Dhanvarsha in the market on Pushya Nakshatra in bhilwara

भीलवाड़ा।
Pushya nakshatra 2019 पुष्य नक्षत्र पर व्यवसायियों ने पहले ही अच्छे कारोबार की उम्मीद लगाई थी। सोमवार सुबह से बाजार में खरीदार आने लगे थे। भीड़ देख व्यवसायियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद पूरी होती दिखी। शाम तक अच्छे कारोबार के साथ व्यवासायियों की उम्मीदे भी पूरी हो गई।

Pushya nakshatra 2019 सुबह से ही सदर बाजारए बालाजी मार्केट नेताजी सुभाष मार्केट आजाद चौक सहित अन्य मार्केट तथा वाहनों के शोरूम पर ग्राहकों की भीड़ लगाना प्रारंभ हो गई। सभी लोगों ने अपने.अपने बजट के हिसाब से खरीदारी की। कपड़ेए इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम व सोने चांदी के आभूषणों की खरीदी भी हुई। शुभ मुहुर्त में महिलाओं ने बर्तन की खरीदी की। सर्राफा बाजार में शुभ मुहुर्त देखकर सोना.चांदी व अन्य ज्वेलरी खरीदी। कई व्यवसायियों ने बही खाते भी खरीदे। वाहनों के शोरूम पर भी युवाओं की भीड़ देखी गई। कपड़ा बाजार में देर रात तक अच्छी.खासी रौनक देखी गई।

इलेक्ट्रॉनिक बाजार में उमड़ी भीड़
बाजार मे इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की खरीदी भी शुरू हो गई। सभी लोगों ने अपने बजट के हिसाब से इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम पर मोबाइलए एलइडीए एलसीडीए फ्रीजए वॉशिंग मशीनए माइक्रोवेव ओवनए मिक्सर सहित अन्य सामानों की खरीदी की। दुकानदारों के अनुसार मोबाइल व एलईडी की बिक्री इस बार ज्यादा हो रही है। लोगों का रुझान नए तकनीकी इलेक्ट्रॉनिक सामानों की ओर दिखाई दिया।

ऑटोमोबाइल्स का व्यापार
उम्मीद के अनुसार वाहनों के शोरूम पर भी ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी। लोगों ने कुछ दिन पहले ही पुष्प नक्षत्र को देखते दुपहिया वाहन बुक करा लिए थे। सुबह से शुभ मुहूर्त में वाहनों के शोरूम पर अपने वाहन लेने पहुंचे। दुपहिया वाहनों के शोरूमों पर वाहनों की बिक्री हुई है। धन तेरस के लिए भी लोगों ने वाहनों की बुकिंग कराई है।

सर्राफा चमका
सर्राफा बाजार में भी लोगों ने मुहूर्त के हिसाब से सोना.चांदी के जेवर और सिक्के खरीदे। ग्राहकी के जोर के चलते चांदी के भाव 46250 रुपए प्रतिकिलो तक हो गए। सोना भी 38550 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया। सर्राफा दुकानों पर दिन भर ग्राहकों की अच्छी.खासी संख्या देखी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो