गुना में 85 लाख की चोरी के आरोपी शाहपुरा में पकड़े, 70 लाख रुपए नकदी व  400 ग्राम सोने के जेवरात चुुुुराए

गुना में 85 लाख की चोरी के आरोपी शाहपुरा में पकड़े, 70 लाख रुपए नकदी व  400 ग्राम सोने के जेवरात चुुुुराए

Tej Narayan Sharma | Publish: Sep, 16 2018 09:53:53 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

शाहपुरा।

शाहपुरा पुलिस ने मध्यप्रदेश के गुना के एक मकान से एक माह पूर्व 70 लाख रुपए की नकदी और चार सौ ग्राम सोने के जेवरात की चोरी का खुलासा कर क्षेत्र के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

 

थानाधिकारी अजयकांत शर्मा, हैड कांस्टेबल मुकेश कुमार, जगदीश प्रसाद, गोपाललाल, राजेन्द्र कुमार के साथ रात में गश्त कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर गश्ती दल ने जहाजपुर मार्ग पर आमली बंगला के पास सरदारपुरा के मुकेश उर्फ कालू बागरिया एवं आमली बंगला के रामस्वरूप बागरिया को पिकअप व मोटर साइकल के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ा। पूछताछ में दोनों संतोषप्रद जवाब नही दे पाए।

 

पुलिस ने पकड़े गए दोनों व्यक्तियों से सख्ती से पूछताछ की। दोनों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि एक माह पूर्व अपने चार साथियों की मदद से गुना के एक मकान से 70 लाख रुपए की नकदी व करीब 15 लाख के 400 ग्राम सोने के जेवरात चुराए। पूछताछ में आरोपियों यह भी कबूला कि जेवरात व राशि सभी ने आपस में बांट ली। घटना की सूचना थानाधिकारी शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा एवं गुना पुलिस को दी। शाहपुरा पुलिस की इस कामयाबी को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉ. रामेश्वर सिंह ने सिपाही गोपाल लाल को इनाम देने की घोषणा की।

 

 

सड़क निर्माण को लेकर डाइट के छात्रों का प्रदर्शन

शाहपुरा उम्मेद सागर मार्ग पर सड़क निमार्ण की मांग को लेकर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के छात्रों ने मार्ग पर जाम लगा कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण करवाने की प्रशासन से मांग की।
विगत 15 वर्षो से क्षतिग्रस्त उम्मेद सागर मार्ग के निर्माण को लेकर गत माह सड़क को खोद दी। बारिश के कारण निर्माण कार्य बंद कर दिया गया। जिससे डाइट में प्रशिक्षण लेने आने वाले कई छात्र इस सड़क के कारण कई बार हादसे का शिकार हो गए। छात्रों ने उपखण्ड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाटी से सड़क निर्माण कार्य शीघ्र करवाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned