scriptसीएम राजे व मदनलाल सैनी के ऐसे संदेश जब्त, भाजपा ने बताया- अफसरों की नादानी | Diwali Wishes Cards of CM Raje and Madanlal Saini Seized | Patrika News

सीएम राजे व मदनलाल सैनी के ऐसे संदेश जब्त, भाजपा ने बताया- अफसरों की नादानी

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 31, 2018 10:05:19 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Rajasthan Election 2018
भीलवाड़ा। फ्लाइंग स्क्वॉड टीम (एफएसटी) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के हस्ताक्षरयुक्त दिवाली शुभकामना संदेश सहित भाजपा की अन्य प्रचार सामग्री जब्त की है। भाजपा ने इस कार्रवाई को अधिकारियों की नादानी बताया, जबकि प्रशासन ने कार्रवाई को उचित ठहराया है। वहीं निर्वाचन विभाग के अनुसार इस तरह से परिवहन होने वाली प्रचार सामग्री को जब्त नहीं किया जा सकता, सिर्फ इसको पार्टी खर्च में शामिल कर सकते हैं।
दरअसल, काछोला क्षेत्र में त्रिवेणी से जहाजपुर मेगा हाइवे पर एफ एसटी ने निरीक्षण के दौरान अजमेर नंबर पासिंग वैन को नाहरगढ़ चौराहे पर रुकवाया। चालक वैन को भगा ले गया तो टीम ने 3 किलोमीटर दूर धामनिया में वैन को रुकवाकर चालक से पूछताछ की। एफएसटी के अधिकारी बाबूलाल ने जांच की तो वैन में राजे व सैनी के बैनर-पोस्टर, झंडियों सहित भाजपा से जुड़ी प्रचार सामग्री मिली। इनमें सीएम के हस्ताक्षरयुक्त बधाई संदेश थे। मामले की जानकारी रिटर्निंग अधिकारी (मांडलगढ़ उपखंड अधिकारी) त्रिलोकचंद मीणा को दी गई। एफएसटी ने मौका पर्चा बनाया और वीडियो रिकॉर्डिंग कर सामग्री जब्त कर ली। पार्टी खर्च में करो शामिलनिर्वाचन विभाग के सूत्रों के अनुसार किसी भी पार्टी की प्रचार सामग्री को इस तरह से जब्त नहीं किया जा सकता। पार्टी अपने प्रचार-प्रसार के लिए सामग्री तो लेकर जाएगी। सामग्री की लागत और परिवहन खर्च को पार्टी के खर्च में शामिल जरूर किया जा सकता है।
– छपा है कमल का फूल मुझे जानकारी मिली थी कि वैन में भाजपा की प्रचार सामग्री रखी हुई है। उनमें कमल का फूल भी छपा है। उसे प्रचार सामग्री मानते हुए जब्त किया गया है। इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
त्रिलोकचंद मीणा, रिटर्निंग अधिकारी, मांडलगढ़
– रुपए या आपत्तिजनक सामग्री नहीं, जयपुर से प्रचार सामग्री आई थी। यह मांडलगढ़ जा रही थी। अधिकारी ने बेवजह ही जब्त कर ली। हमने अपील भी की लेकिन अब केस बन गया तो नियमानुसार ही छूटेगी। बिल-बिल्टी सब तैयार हैं।
लक्ष्मीनारायण डाड जिलाध्यक्ष, भाजपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो