दिव्यांशी वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप खेलेगी, अंडर-16 में भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व करेगी

दिव्यांशी वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप खेलेगी, अंडर-16 में भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व करेगी

Tej Narayan Sharma | Publish: Sep, 11 2018 07:13:13 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा।

राष्ट्रीय बिलियड्र्स एवं स्नूकर खिलाड़ी दिव्यांशी गिलुंडिया रूस के पीटरसबर्ग में होने वाली वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप 2018 (अंडर-16) में भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व करेगी। वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप 30 सितम्बर से 6 अक्टूबर तक होगी।

 

भीलवाड़ा की कमला इंक्लेव निवासी गिलुंडिया के हाल के शानदार प्रदर्शन के बूते दिव्यांशी का चयन साई एवं बिलियड्र्स स्नूकर फैडरेशन ऑफ इंडिया ने किया है। गिलुंडिया पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन पूजा गिलुंडिया की पुत्री हैं।

 

पयुर्षण महापर्व पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

भीलवाड़ा. महापुरुषों की वीतराग वाणी को मन, वचन और काया से सुन ले तो 15 भवों के अंदर मोक्ष प्राप्त हो सकता है। यह बात प्रियदर्शन मुनि ने प्राज्ञ भवन में चातुर्मासिक धर्मसभा में पर्युषण के पांचवें दिन सोमवार को कही। उन्होंने कहा कि साधना से संयम के मार्ग पर चलने वाले के प्रति सांसारिक व्यक्तिचर्चा करते हैं कि यह कमा नहीं सकता इसलिए साधु-संत बना है। ऐसा बोलने वालों को सोचना चाहिए कि करोड़ों की धन-संपदा के आगे संयम की ताकत बड़ी होती है। पोरसी दिवस के अवसर पर श्रावकों ने पोरसी तपस्या की। दोपहर में 24 तीर्थंकर प्रतियोगिता हुई।

 

महावीर के सिद्धांतों से सफलता का शिखर तय

प्रभु महावीर के सिद्धांतों की नितांत आवश्यकता है। उनके द्वारा दिए पंच महाव्रत के सिद्धांत को जीवन में धारण कर सफ लता के शिखर पर जा सकते हैं। साध्वी डॉ. सुशील ने पुराना भीलवाड़ा स्थित महावीर भवन में चातुर्मासिक धर्मसभा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर को मानने वालों के पंथ अलग अलग हो सकते हैं, लेकिन महावीर के सिद्धांतों में समानता है। सभा में श्रद्धा ने संगीतमय प्रस्तुति दी।


तपस्या पर सम्मान

श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ सुवाणा स्थित उपासरे में जैन साध्वी विमल कंवर, मुक्ति प्रभा, किरण व सुप्रज्ञा के सान्निध्य में अठाई की तपस्या करने की घोषणा करने वाली महिलाओं ने मासखमण तपस्या करने वाली सुवाणा निवासी प्रियंका पत्नी दिनेशकुमार चपलोत का चुनरी ओढ़ाकर सम्मान किया। यह जानकारी संघ के प्रचार प्रसार मंत्री प्रकाश चपलोत जैन ने दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned