कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा डॉक्टर परिवार

देश में कोरोना का हॉट स्पॉट बने भीलवाड़ा के चिकित्सकों व नर्सिग कर्मियों ने समर्पण भाव से काम करते हुए मानव सेवा की अनूठी मिसाल कायम की है, लेकिन भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज के डॉ.तुषार बायला ने कोरोना लेब में रहते हुए जो सेवा दी है, वो किसी जोखिम से कम नहीं है, इतना ही नहीं डॉ.तुषार के मम्मी,पापा व बहन के साथ ही ननिहाल पक्ष मामा, मामी व अन्य सदस्य भी कोरोना फाइटर्स के रूप में प्रदेश के विभिन्न चिकित्साकलयों में कोरोना के खिलाफ जंग छेड़े है।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 20 Jul 2020, 11:05 AM IST

कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा डॉक्टर परिवार

भीलवाड़ा। देश में कोरोना का हॉट स्पॉट बने भीलवाड़ा के चिकित्सकों व नर्सिग कर्मियों ने समर्पण भाव से काम करते हुए मानव सेवा की अनूठी मिसाल कायम की है, लेकिन भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज के डॉ.तुषार बायला ने कोरोना लेब में रहते हुए जो सेवा दी है, वो किसी जोखिम से कम नहीं है, इतना ही नहीं डॉ.तुषार के मम्मी,पापा व बहन के साथ ही ननिहाल पक्ष मामा, मामी व अन्य सदस्य भी कोरोना फाइटर्स के रूप में प्रदेश के विभिन्न चिकित्साकलयों में कोरोना के खिलाफ जंग छेड़े है।

कोरोना रिपोर्ट पर कर रहे काम
डॉ.तुषार बताते है कि भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज में ही उनकी पहली पोस्टिंग 29 सितम्बर 2018 को वरिष्ठ प्रदर्शनकारी जैव रसायन पद पर हुई। भीलवाड़ा में कोरोना महामारी को देखते हुए स्थापित हुई मेडिकल कोरोना लेब में कार्यालय के लिए उन्होंने जयपुर में विशेष प्रशिक्षण लिया। इसके बाद आरटीपीसीआर लैब में काम करते हुए उनकी देखरेख में अभी तक बड़ी संख्या में आईसीएमआर की डेटा रिपोर्ट जारी हो चुकी है।

ननिहाल में अधिकांश डॉक्टर कोरोना वारियर्स
वो बताते है कि सर्जन बनना चाहते है और पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे है। प्रयास यही है कि समुदाय को मेरी मुफ्त सेवा मिलती रहे। वो बताते है कि मां डॉ.गीता पचोरी जेएलएन में पैथोलॉजी में सीनियर प्रोफसर है। जबकि पिता डॉ.एन के बायला रेलवे होस्पीटल में लम्बे सेवा देने के बाद सेवानिृत्त हो गए है। जबकि बहन डॉ.आस्था पचोरी भी कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर रही है। इसी प्रकार ननिहाल पक्ष से मामा डॉ.ओपी पचोरी, डॉ. परमेन्द्र पचोरी,डॉ.सरोज पचोरी, डॉ.अविनाश पचोरी व डॉ.पूर्णिमा पचोरी भी कोरोना प्रभावित लोगों की चिकित्सा व सेवा में प्रदेश के विभिन्न चिकित्सालयों में जुड़े हुए है।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned