खाली कैरेट की आड़ में पिकअप से डोडा चुरा तस्करी

तीन गिरफ्तार, एस्कोर्ट कर रही कार जब्त

By: Suresh Jain

Published: 12 Feb 2021, 09:16 AM IST

भीलवाड़ा।
अजमेर फोरलेन पर मांडल चौराहा स्थित पुलिस चौकी के निकट पुलिस ने पिकअप वाहन से 301 किलो वजनी डोडा चूरा पकड़ा। इसी वाहन के एस्कोर्ट कर रही कार को भी पुलिस ने जब्त किया। पुलिस ने प्रकरण में कुल तीन जनों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया।
थानाप्रभारी राजेंद्र गोदारा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मांडल पुलिस चौकी के बाहर गुरुवार दोपहर नाकाबंदी शुरू की गई। चितौड़ की तरफ से आई कार को रोक कर उसमें सवार दो जनों से पूछताछ की। इसी दौरान पीछे से वांछित पिकअप आ गई । पिकअप को रोक कर पुलिस टीम ने तलाशी ली। तलाशी में पिकअप से 14 सफेद व काले रंग के प्लास्टिक के कट्टों में 301 किलोग्राम डोडा चुरा बरामद हुआ। यह कट्टे खाली कैरेट की आड़ में छिपा कर रखे हुए थे। प्रकरण में पिकअप चालक प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी थाना क्षेत्र के बल्या खेड़ा निवासी रंग लाल रावत को गिरफ्तार किया गया।
पिकअप के आगे थी कारपूछताछ में सामने आया कि पहले जिस कार को रोका गया। उसमें सवार चितौड़ जिले के निम्बाहेड़ा थाना कोतवाली क्षेत्र के मरजीवी निवासी प्रवीण कुमार शर्मा व बड़ी सादड़ी के चारण खेड़ी निवासी मुकेश सिंह चारण पिकअप को एस्कोर्ट कर रहे थे। पुलिस ने दोनों को भी एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर लिया।
लालच में बन गए कुरियर
प्रशिक्षु आरपीएस सुशील मान ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ के दौरान सामने आया कि डोडा चूरे का पिकअप में लदान बड़ी सादड़ी से हुआ। पिकअप को जयपुर के कोटपूतली ले जाना था। इस काम के बदलने उन्हें 50 हजार रुपये मिलने थे । लालच में आ गए । मान ने बताया कि प्रकरण की जांच बागोर थाना प्रभारी छोटू लाल के जिम्मे की गई है। कार्रवाई में पुलिस चौकी प्रभारी चिराग अली, दिवान पांचू लाल, महेंद्र खोजी, शिवराज मोडीवाल, कानाराम प्रजापति, सत्यवीर, दिनेश कीर, गिरिराज गुर्जर भी शामिल थे।

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned