scriptबरिश की बूूंदों के बीच मांगी अमन चैन की दुआ, खुदा की बारगाह में झुके शीश | eid in bhilwara | Patrika News

बरिश की बूूंदों के बीच मांगी अमन चैन की दुआ, खुदा की बारगाह में झुके शीश

locationभीलवाड़ाPublished: Aug 22, 2018 03:11:08 pm

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

eid in bhilwara

eid in bhilwara

भीलवाड़ा।
शहर में सुबह से ही हल्की व तेज बारिश के बीच ईदुलजुहा पर मुस्लिम समाज के लोगोंं ने खुदा की बारगाह में नमाज अदा कर देशभर में अमन चैन, खुशहाली की दुआएं मांगी। शहर के सांगानेरी गेट स्थित ईदगाह पर मुस्लिम समाज के हजारों लोगो ने सुबह 9 बजे नमाज पढ़ी और आपस में गले मिलकर एक-दुसरे को बधाइयां दी। इस दौरान वहां पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भी सभी मुस्लिम भाइयों को बधाई दी। राष्ट्रीय शौक होने के कारण शहर काजी की दस्तबंदी नहीं की गई। लेकिन ईद की मुबारकबाद दी। बघ्घी में सवार काजी की पुलिस अधीक्षक एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने हाथ जोड़कर स्वागत किया। ईदगाह के साथ शहर की विभिन्न मस्जिदो में भी नमाज अदा की गई। नमाज अदा करने के साथ लोगों ने खुशहाली की दुआ मांगी। शहर के आजादनगर, जवाहरनगर, गांधीनगर, स्टेशन चौराहा आदि जगह की मस्जिदों में नमाज अदा की गई।
इससे पूर्व शहर काजी खुर्शीद आलम सुबह आठ बजे नीलगरों की मस्जिद बाहला से जुलूस के रूप में रवाना होकर ईदगाह पहुंचे जहां उन्होंने नमाज अदा कराई। इस दौरान लगातार बारिश होती रही। लेकिन किसी ने भी वहां से हटने या जाने का प्रयास तक नहीं किया। शहर काजी ने सीख दी की वे किसी तरह का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल न करें। काजी ने कहा कि केरल में बाढ़ से पीडितों की मदद के लिए हर व्यक्ति कुछ न कुछ सहयोग के रूप में दान करें।

परिषद ने नहीं की पूरी व्यवस्था

नगर परिषद की ओर से हर बार ईद के मौके पर की जाने वाली बिछायत भी पूरी नही की गई। इससे नमाजियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कइयों को तो केवल गीीली सड़क पर ही बैठकर नमाज अदा करनी पड़ी। इसकी चर्चा अधिकारियों में भी थी। पुलिस अधीक्षक के आने के बाद तक बैठने की व्यवस्था सही नहीं थी। उन्हें भी लगभग दस मिनट तक खड़ा रहना पड़ा।

नहीं की दस्तारबंदी

शहर काजी की इस बार दस्तारबंदी नहीं की गई। ना ही किसी जनप्रतिनिधि ने माला या गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इसके पीछे मुख्य कारण पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण देश में सात दिवस का राष्ट्रीय शौक को माना जा रहा है।

नगर परिषद के पूर्व सभापति ओम नराणीवाल, कलक्टर शुचि त्यागी, पुलिस अधीक्षक डा. रामेश्वरलाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) राजेन्द्रसिंह कविया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलिप सैनी, उपखण्ड अधिकारी ओमप्रभा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान बहुरूपिया जानकीलाल भांड अपने चिरपरिचित अंदाज में नजर आए। पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद थी। छतों पर से चारो तरफ नजर रखे हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो