scriptएक दिन की शान्ति के बाद आठ संक्रमित मिले | Eight infected found after one day's peace in bhilwara | Patrika News

एक दिन की शान्ति के बाद आठ संक्रमित मिले

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 02, 2020 10:38:25 pm

Submitted by:

Suresh Jain

– 3 आसींद, भीलवाड़ा, रायपुर, करेड़ा, मांडल व शाहपुरा में एक-एक- मृतक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

Eight infected found after one day's peace in bhilwara

Eight infected found after one day’s peace in bhilwara

भीलवाड़ा.
जिले में एक दिन की शान्ति के बाद एक साथ गुरुवार को आठ कोरोना संक्रमित मिले। संक्रमितों में छह प्रवासी हैं। सभी को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है। इनमें से महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि रिपोर्ट आने से पहले ही उसका अन्तिम संस्कार कर दिया गया था। आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट में छह रोगी तथा शाम को एक और कोरोना संक्रमित मिले। अब जिले में कुल संक्रमित 26४ एवं मृतकों की संख्या नौ हो गई है।
-भीलवाड़ा के शारदा एवरग्रीन कॉलोनी निवासी ३२ साल का युवक पिछले दो साल से दिल्ली में ड्राई फ्रूटस का काम करता था। एक जुलाई को भीलवाड़ा आने के साथ ही अपनी जांच कराने कोरोना जांच सेन्टर पर चला गया था। जांच के बाग युवक ने कहा था कि उसे लक्षण नजर आ रहे है। वह घर नहीं जाना चाहता है, लेकिन वहां के स्टाफ ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही उसे अस्पताल में भर्ती किया जा सकता है। देर शाम को आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित निकला। युवक ने बताया कि वह घर पर अकेला एक कमरे में ही रहा।
– 65 वर्षीय महिला बेमाली (मांडल) निवासी है। वह मैसूर से ट्रेन में भीलवाड़ा आई थी। उसे 30 जून को सैंपल लेकर होम क्वारंटीन किया गया था।
– अरनिया घोड़ा पंचायत (शाहपुरा) में राशन डीलर २० जून को जूनिया में रिश्तेदार की शादी की सालगिरह पर तथा २९ जून को अजमेर के जमौली में शादी में गया था। वहा से लौटने पर बुखार, सर्दी जुकाम व गले में खरास होने पर जांच करवाई गई थी। गांव की सीमाओं को सील कर दिया गया है। परिवार के २१ जनों को क्वारंटीन किया गया है। शाहपुरा के सीसीबी बैंक के चार कर्मचारियों को भी होम क्वारंटीन किया गया है।
– निम्बाहेड़ा (करेड़ा) निवासी २0 वर्षीय युवक अन्य राज्य से आया था। 30 जून को होम क्वारंटीन किया गया था।
– आसीन्द निवासी 41 वर्षीय युवक बैंगलूरु से आया था। 30 जून को होम क्वारंटीन किया गया था।
– गेरडिय़ा (आसींद) निवासी 21 व 18 साल के दो युवक सूरत से आए थे। ये सूरत में व्यवसाय करते हैं। दोनों को होम क्वारंटीन किया गया था।
मृतका निकली पॉजिटिव
डॉ. चावला ने बताया कि रायपुर की ८० साल की वृद्धा सुन्दरबाई की बुधवार को मृत्यु हो गई। उसका कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार कर दिया गया था। उसका पुत्र संक्रमित मिलने पर महिला का सैम्पल लिया गया था। गुरुवार दोपहर उसकी जांच पॉजिटिव आई। अब तक कोरोना से मौतों का आंकड़ा नौ हो गया। इनमें दो जने मध्यप्रदेश के शामिल हैं।
12 कोरोना मुक्त को छुट्टी
भीलवाड़ा . कोरोना मुक्त होने पर दुल्हे समेत 12 जनों को डिस्चार्ज कर दिया गया। दो जनों महात्मा गांधी अस्पताल व 10 को महाप्रज्ञ भवन से डिस्चार्ज किया गया। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजन नंदा, एमजीएच अधीक्षक डॉ. अरुण गौड़ व मुकुटराज सिंह ने मरीजों को घर के लिए भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो