ईवा ने अनूठे तरीके से मनाया हरियालो में जन्म दिन

राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान के तहत काशीपुरी की ईवा सोनी का बारहवां जन्म दिन दोस्तों ने अनूठे तरीके से मनाया। 12 दोस्तो ने ईवा को उपहार मे पौधे दिए। पिता भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी मौजूदगी में ईवा व उसके दोस्तों ने रविवार को काशीपुरी माधव उद्यान सहित अन्य स्थानों पर पौधारोपण कर सुरक्षा सार संभाल एवं पानी पिलाने की जिम्मेदारी ली।

By: Narendra Kumar Verma

Updated: 20 Jul 2020, 11:17 AM IST

भीलवाड़ा। आधा सावन बीत जाने के बावजूद बारिश नहीं होने के बावजूद विभिन्न संगठन अच्छी बारिश होने की उम्मीद में राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान के तहत शहर से लेकर गांवों में पौधे रोंप रहे है। ग्रामीण हिस्सों में बच्चों को भगवान मानते हुए लोग उनके हाथों से भी पौधे लगवा रहे है ताकि बारिश अच्छी हो और गांव हरितिमा से झूम उठे।

ईवा को दिया अनूठा तोहफा
राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान के तहत काशीपुरी की ईवा सोनी का बारहवां जन्म दिन दोस्तों ने अनूठे तरीके से मनाया। 12 दोस्तो ने ईवा को उपहार मे पौधे दिए। पिता भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी मौजूदगी में ईवा व उसके दोस्तों ने रविवार को काशीपुरी माधव उद्यान सहित अन्य स्थानों पर पौधारोपण कर सुरक्षा सार संभाल एवं पानी पिलाने की जिम्मेदारी ली। इस अवसर पर लखन अजमेरा, गौरव माहेश्वरी, कीर्ति माहेश्वरी, दिव्यम कोठारी, आरव सोनी, वियान माहेश्वरी, भव्या नुवाल, तनिष्क जैन, दिव्यांशी राठी, साना जैन, देशना बोहरा तथा रामपाल सोनी, पुष्पा सोनी, वंदना सोनी, टीना सोनी व हार्दिक सोनी ने पौधारोपण किया

अब तो इन्द्र राजा बरसो
मेजा बांध रोड स्थित कोटडी दरीबा में ग्रामीणों में पौधरोपण के प्रति उत्साह बना हुआ। यहां ग्रामीण जिले में बारिश नहीं होने से बच्चों को इन्द्र देव मानते हुए उनके हाथों से पौधे लगवा रहे है और खुद पौधों की देखभाल का संकल्प ले रहे है। उन्होंने बताया कि पत्रिका अभियान के तहत कोटड़ी दरीबा के साथ ही पांसल आदि में भी पौधरोपण हो रहा है।

हरियाली में गोल्डन वेव
गोल्डन वैव ने हरियाली अमावस्या की पूर्व संध्या पर रविवार को पौधारोपण किया। संगठन की इन्द्रा सोनी ने बताया गुरला के निकट पहाडिय़ों की तलहटी में संगठन की सदस्याओं ने 21 तरह की किस्म के पोधे लगाएं। जिसमें नीम, गुलमोहर, अमलतास, बिल्वपत्र, आंवला, पीपल व बरगद शामिल है। पौधारोपण कार्यक्रम में रेखा गुर्जर, वर्षा कुमावत, ममता भरावा, कामना सोनी, अंशिका सोनी, सीमा जैन व अमृता उपाध्याय मौजूद थी।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned