नवरात्र से पहले फर्नीचर बाजार में उछाल की उम्मीद

फर्नीचर बाजार में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद लगाए व्यापारी

By: Suresh Jain

Published: 15 Sep 2021, 07:13 PM IST

भीलवाड़ा।
कोरोना के कारण सुस्त पड़े बाजारों में रौनक लौटी है। मार्केट में सब सामान्य होने लगा है। दुकानदार व ग्राहक कोरोना की सावधानी रखते कारोबार कर रहे हैं। नवरात्र से पहले ही फर्नीचर बाजार में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद लगाए व्यापारी योजना को मूर्त रूप देने लगे है।त्योहारी सीजन में कई विशेष योग होने के कारण भी बाजारों में ग्राहकी तेजी से बड़ी है। नवरात्र में कई सर्वार्थ सिद्धि योग आएंगे। ऐसे में करोड़ों का कारोबार होने की उम्मीद है।
शादियों का सीजन भी आने वाला है। व्यापारियों की माने तो नवरात्र केदिनों में २०० करोड़ से अधिक का कारोबार होने की संभावना है। आने वाले दिनों में करीब ५०० करोड़ का कारोबार होगा। बाजारों में सामान्य दिनों की तरह से खरीदारी होगी। बाजार फिर से गुलजार होंगे, आर्थिक मंदी से दुकानदारों का छुटकारा मिलेगा।
---------
बेफिक्र होकर करें खरीदारी
अब बाजारों में रौनक लौटी है। नवरात्र के साथ ही त्यौहारी सीजन शुरू होगा। इसके चलते आस जगी है। हर जगह ग्राहकी बढऩे लगी है। दुकानों पर कोरोना रोकने के लिए पूरे इंतजाम है। इसकी वजह से सब लोग बेफ्रिक्री से खरीदारी रहे हैं।
ज्ञान सांखला, फर्नीचर व्यापारी
----------
मांग बढ़ रही
फर्नीचर बाजार अब फिर से चलने लगा है। इंडियन फर्नीचर की डिमांड बढ़ी है। ऐसे में दुकानों पर फिर से रौनक दिख रही है। गणेश महोत्सव के पहले दो दिन अच्छी ग्राहकी हुई है। नवरात्र से दीपावली तक अच्छा कारोबार होने की संभावना है।
प्रेम अग्रवाल, फर्नीचर व्यापारी
-----
सजने लगे बाजार
नवरात्र से पहले बाजार सजने लगे है। मांगलिक कार्यक्रमों की शुरूआत भी हो जाएगी। व्यापारियों को त्योहारों से बड़ी उम्मीद है। फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक्स, ऑटोमोबाइल और रियल स्टेट क्षेत्र में तेजी दिखेगी। आसान फाइनेंस स्कीम और ऑफर्स के सहारे नवरात्र में बाजार में कई गुना कारोबार होने की उम्मीद है।
नवरतन अजमेरा, फर्नीचर व्यापारी
-------------
बढऩे लगी ग्राहकी
कोरोना का असर कम होने से बाजार में गणेश महोत्सव से रौनक आने लगी है। श्राद्ध के बाद नवरात्र लगते ही बाजारों में बूम आने की उम्मीद है। पिछले दो साल से शादियों पर अंकुश लगा हुआ था। संभावना है इस बार लोग खुलकर शादियां करेंगे। ऐसे में बाजार में रुपए का चलने बढऩे के साथ ग्राहकी भी बढ़ेगी।
अभिषेक अग्रवाल, फर्नीचर व्यापारी

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned