निर्यातक दुरस्त कराएं आइईसी कोड

विदेश व्यापार निदेशालय ने जारी किए आदेश

भीलवाड़ा।
Foreign trade directorate विदेश व्यापार निदेशालय ने आयात-निर्यात कोड (आइईसी कोड) में गड़बड़ी रविवार तक दुरस्त कराने की सलाह दी। मेवाड़ चेम्बर के महासचिव आरके जैन ने बताया कि निदेशालय ने आइईसी डाटाबेस के मिलान में पाया कि कई कोड में पेन नम्बर गलत है। एक पेन नम्बर पर कई कोड जारी हैं। जिन निर्यातकों के पेन नम्बर गलत है, उन्हें सही नम्बर के लिए लेटरपेड पर भौतिक रूप से पेन कार्ड की सत्यापित प्रति समेत आवेदन देना होगा।

Foreign trade directorate निर्यातकों ने एक पेन नम्बर एक से अधिक कोड ले रखे हैं, उन्हें मुख्य कोड के अलावा अन्य कोड निरस्त करवाना होगा। अन्य कोड वाली इकाइयों के लेटरपेड पर कोड निरस्त करने का आवेदन भौतिक रूप से क्षेत्रीय कार्यालय को 15 दिसंबर तक करना है। यह कार्य ऑनलाइन नहीं होंगे। अन्य कोड निरस्त कराने या 15 दिसंबर तक आवेदन नहीं करने पर निदेशालय एक पेन कार्ड पर जारी सभी आइईसी कोड को निलम्बित कर देगा।

पंचायत चुनाव : पट्टों पर लगाई रोक
भीलवाड़ा। पंचायत चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। इसे लेकर सभी तैयारियां शुरू कर दी गई है। चुनाव से पहले पंचायतों की ओर से पात्र व अपात्र लोगों को पट्टे जारी करने का काम भी तेजी किया जाता है लेकिन इस दौरान पात्रता की पूरी जानकारी तक नहीं की जाती है। इसके कारण नियमों की पालना तक नहीं होती है। जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने शुक्रवार को सभी पंचायतों को पट्टे जारी करने पर ही रोक लगा दी है। यह आदेश जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरड़ा को दिए।

Suresh Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned