script

जहां चाहे वहां छाप लेते थे पांच—पांच सौ के नकली नोट, होटल व ढ़ाबों पर चलाकर करते थे एशोआराम

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 01, 2018 02:51:36 pm

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

fake currency caught in bhilwara

fake currency caught in bhilwara

रायला।

भीलवाड़ा—अजमेर मार्ग पर रायला थाना पुलिस ने शनिवार को नकली नोट व नकली नोट तैयार करने के उपकरण जप्त कर उत्तर प्रदेश के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपितों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि आरोपित जहां चाहे वहां नोट छाप कर 500 के नकली नोट को होटलों व ढाबों पर काम ले लेते थे तथा ऐशोआराम की जिंदगी जीते थे।
READ: राजस्थान में फिर पकड़े गए नकली नोट, पुलिस ने यूं दबोचे आरोपी

रायला थाना प्रभारी के नेतृत्व में नाकाबंदी कर रहे थे। इसी दौरान भीलवाड़ा की तरफ से एक लग्जरी जीप को रोककर तलाशी ली तो उसमें मौजूद दो लोग घबरा गए तथा कुछ नोट फाड़ कर फेंक दिए। जबकि उनके पास से 14 हजार 500 रुपए के 500—500 के नोट मिले जो जांच करने पर नकली निकले। गाड़ी की तलाशी लेने पर नोट छापने का स्केनर व अन्य उपकरण भी मिले।
READ: शिक्षकों की कमी को लेकर ग्रामीणों ने अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व शिक्षकों को बंद कर लगाया ताला

पुलिस ने जीप को जप्त कर नकली नोट छापने के उपकरण व नकली नोट बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले आलोक मिश्रा और सुजीत कुमार बताए गए हैं। ये फैजाबाद जिला जबकि दूसरा देवरिया का रहने वाला है।
READ: उडऩे वाले हनुमानजी आएंगे कान्हा के जन्मोत्सव पर, गोवर्धन पर्वत और वृंदावन की कुंज गलियां भी होगी यहां

रास्ते में खरीदते थे सामान
पूछताछ में ये बात सामने आई है की यह लोग जहां चाहे वहां नोट छाप चला देते थे। रास्ते में सौ पचास का सामान खरीद कर नकली नोट चला देते। वहीं 500 के नकली नोट को होटलों व ढाबों पर काम ले लेते थे। पुलिस आरोपितों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है। जिससे और भी राज खुलने की संभावना जताई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो