लाइसेंसी दुकान में नकली शराब बेचने का भण्डाफोड़, दो दुकान सीज, दो आरोपी फरार

शहर में नकली शराब बेचकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ के बड़े कारोबार का आबकारी विभाग ने बुधवार रात भण्डाफोड़ किया। शहर में दो लाइसेंसी दुकानों पर असली बताकर नकली शराब बेची जा रहा थी। आबकारी विभाग ने निरोधक दस्ते के साथ संयुक्त कार्रवाई करते दो दुकानों पर छापा मारकर दस पेटी नकली शराब बरामद की। दोनों दुकानों से नकली की आशंका पर दो पिकअप भरकर शराब जब्त कर ली।

By: Akash Mathur

Published: 13 Oct 2021, 11:06 PM IST

भीलवाड़ा. शहर में नकली शराब बेचकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ के बड़े कारोबार का आबकारी विभाग ने बुधवार रात भण्डाफोड़ किया। शहर में दो लाइसेंसी दुकानों पर असली बताकर नकली शराब बेची जा रहा थी। आबकारी विभाग ने निरोधक दस्ते के साथ संयुक्त कार्रवाई करते दो दुकानों पर छापा मारकर दस पेटी नकली शराब बरामद की। दोनों दुकानों से नकली की आशंका पर दो पिकअप भरकर शराब जब्त कर ली। दोनों दुकानों को सीज कर दिया। उनका लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई की भनक लगने से नकली शराब बनाने के धंधे में जुड़े दो सरगना फरार हो गए। उनकी तलाश में रातभर छापेमारी की जा रही थी। कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कम्प मच गया। इस धंधे में लिप्त कई लोग भूमिगत हो गए।

जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर की कुछ दुकानों में नकली शराब बेची जा रही है। आबकारी विभाग ने तस्दीक के लिए कई दुकानों से शराब के पव्वे मंगवा कर उनकी जांच की। वार्ड १२ स्थित पुर रोड पर पीएनटी चौराहे पर लाइसेंसी निखिल मूंदड़ा और वार्ड ६१ से ६५ तक सुखाडिया सर्किल के निकट लाइसेंसी अभिषेक पटवा की शराब की दुकान पर दबिश दी गई। यहां पर अंग्रेजी शराब की दो ब्रांड के दस पेटी नकली शराब बरामद की। दोनों दुकानों में रखी शराब को दो पिकअप में भरकर नकली की आशंका पर जब्त कर लिया गया। दोनों दुकानों को सीज कर दिया गया है। दोनों लाइसेंसियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दुकानों का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई चल रही है। यह नकली शराब देवली निवासी रघुवीर मीणा और लेखराजसिंह तैयार करते थे। उनको बाद में दुकानों पर सप्लाई करते थे। कार्रवाई की भनक लगने से दोनों फरार हो गए है।

Akash Mathur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned