script

मरीज के लिए परिजन व वार्ड बॉय नहीं लाएंगे रेमडेसिविर

locationभीलवाड़ाPublished: May 08, 2021 08:46:02 pm

Submitted by:

Suresh Jain

फोटो करने होंगे अपलोड

मरीज के लिए परिजन व वार्ड बॉय नहीं लाएंगे रेमडेसिविर

मरीज के लिए परिजन व वार्ड बॉय नहीं लाएंगे रेमडेसिविर

भीलवाड़ा।
महात्मा गांधी अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन अब वार्ड बॉय व परिजनों से मंगवाया तो वार्ड प्रभारी पर कार्रवाई की जाएगी। इंजेक्शन मंगवाने से लेकर खाली वाइल पुन: जमा कराने तक का रिकॉर्ड भी पारदर्शिता के साथ रखना होगा। इसमें कोताही नहीं बरती जाएगी।
महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अरुण गौड़ के शनिवार को जारी ने आदेश के अनुसार, कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने सम्बन्धी निगरानी के लिए दो चिकित्सकों की कमेटी बनाई है। इंजेक्शन नर्सिंग स्टाफ को खुद दवा वितरण केंद्र से प्राप्त करना होगा। अगर वार्ड बॉय या मरीज के परिजन से मंगवाया तो कार्रवाई की जाएगी। इंजेक्शन लगने के बाद लगाने वाले कम्पाउंडर व मरीज के परिजन को रजिस्टर में हस्ताक्षर करने होंगे। इंजेक्शन की खाली वाइल को कमेटी की जांच के बाद वार्ड प्रभारी की ओर से दवा वितरण केंद्र पर जमा करानी होगी। राजस्थान में एमजीएच ही पहला ऐसा अस्पताल है जहां लाइन लिस्टिंग मेंटेन किया जा रहा है। ऑक्सीजन सेचुरेशन, एचआरसीटी का स्कोर एवं कोविड की जांच रिपोर्ट रजिस्टर में अंकित कर रहे हैं।
ऑक्सीजन प्लांट की तैयारी
अस्पताल में दो और ऑक्सीजन प्लांट निर्माण की तैयारियां भी तेजी से चल रही है। सिक्योर, जिंदल, हिंदुस्तान जिंक की ओर से यह प्लांट लगाए जाएंगे। अस्पताल के वार्डों में 40 ऑक्सीजन पॉइंट लगा दिए हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई बेहतर होने पर इन्हें जल्द शुरू किया जाएगा और मरीजों को सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो