scriptभूल गए बदरा कि चल रहा है सावन | Farmers get upset due to rains in bhilwara | Patrika News

भूल गए बदरा कि चल रहा है सावन

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 22, 2019 02:23:30 am

Submitted by:

mahesh ojha

Farmers get upset due to rains बेईमानी पर उतरे बदरा ने सावन के पांच दिन सूखे निकाल दिए

Farmers get upset due to rains in bhilwara

Farmers get upset due to rains in bhilwara

भीलवाड़ा।

Farmers get upset due to rains चिलचिलाती धूप देखकर लग रहा है कि या तो जून लौट आया है या बादलों को याद नहीं रहा कि सावन का महीना चल रहा है। बेईमानी पर उतरे बदरा ने सावन के पांच दिन सूखे निकाल दिए। बारिश को लेकर हर दिन लोग उ मीद लगाए बैठे है, लेकिन शाम तक बूंद तक नहीं टपकने से निराशा हाथ लग रही है।
Farmers get upset due to rains खेतों में बुवाई कर चुके किसानों की सांसें ऊपर-नीचे होने लगी है। शहर में रविावार को तापमान 36 डिग्री पर अटका रहा। रात और दिन के पारे में महज नौ डिग्री सेल्सियस का फर्क है। शनिवार रात न्यूनतम पारा 27 डिग्री रहा। मानसून मेहरबान नहीं होने से रात में भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही। कूलर भी राहत नहीं दे रहे। गर्मी बढऩे से डिस्कॉम की बिजली खपत कम होने का नाम नहीं ले रही।
Farmers get upset due to rains शहर से लेकर गांवों में बिजली की गुल लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। जिले के बांध और तालाब खाली पड़े हैं। ग्रामीणों को पेयजल और मवेशियों के लिए पानी के इंतजाम की फिक्र सताने लगी है। फसलें चौपट होने के कगार पर है। अब बारिश में एक-एक दिन की देरी के चलते किसान खेतों में डाले महंगे खाद-बीज बर्बाद होने को लेकर चिंतित हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो